Advertisement
छत्तीसगढ़राजनीति

‘चिटफंड की जांच को मेरा भी पूर्ण समर्थन’ रमन बोले- भूपेश जी! आपकी निकम्मी सरकार की अक्षमता का पता चल गया…

सीएम भूपेश बघेल और पूर्व सीएम डॉ. रमन सिंह के बीच सियासी जंग जारी है। सार्वजनिक सभाओं के बाद साथ सोशल मीडिया प्लेटफार्म पर दिग्गज एक-दूसरे पर तीखे बयानों की बारिश कर रहे हैं। डॉ. रमन सिंह ने ट्विटर एकाउंट पर फिर मुख्यमंत्री पर हमला बोला। उन्होंने लिखा कि भूपेश जी! छत्तीसगढ़ को पौने चार साल में आपकी निकम्मी सरकार की अक्षमता का पता चल ही गया है, तभी वो चिटफंड की जांच अब तक नहीं कर पाई है। आपने केंद्र सरकार को पत्र लिखकर ED से जांच की बात कल विधानसभा में की है, तो इस जांच के लिए मेरा भी पूर्ण समर्थन है।

एक दूसरे ट्वीट में डॉ. रमन ने कहा कि एक तरफ आप सोनिया गांधी की प्रवर्तन निदेशालय (ED) से पूछताछ के खिलाफ ED ऑफिस में धरना देते हैं और दूसरी तरफ चिटफंड मामले में ED पर भरोसा करते हैं। यह दोहरी राजनीति मत कीजिए। क्योंकि दूसरों पर कीचड़ फेंककर, अपना चेहरा चमकाने वालों का घिनौना चारित्र सामने आ ही जाता है। एक दिन पहले डॉ. रमन ने ट्विटर पर लिखा था कि भूपेश जी, जोर-जोर से चिल्लाने से, डायवर्ट करने से आपके कोयला घोटाले, अवैध शराब की कमाई के पाप छिप नहीं जाएंगे। आपने मुझ पर और मेरे परिवार पर जो भी झूठे आरोप लगाए हैं, उसमें एक रुपये का भी हेरफेर साबित करके दिखाएं। मैं डॉ. रमन सार्वजनिक जीवन से संन्यास ले लूंगा। लेकिन तैयार आप भी रहिए…।

‘पनामा, नान, चिटफंड, सबमें आप और आपके परिजन’

पूर्व सीएम डॉ. रमन सिंह की चुनौती का मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने करारा जवाब दिया था। बघेल ने ट्वीट एकाउंट पर लिखा – दीवारों पर लिखी कहानियां बारिशों में धुंधली नहीं होती। आपने तो फिर ‘कांड’ दर्ज कराए हैं, खुद को रगड़कर धोने से भी न मिटेंगे। पनामा पेपर्स, नान घोटाला, डीकेएस से लेकर अंतागढ़ और चिटफंड तक हर जगह आप और आपके परिजन ही ‘Common WEALTH’ खेलते रहे हैं। सनद रहे डॉ. ‘साहब’। संन्यास!!!! सीएम भूपेश बघेल ने अपने ट्वीट एकाउंट पर एक गीत भी अपलोड किए हैं। इस गीत में प्रदेश के बड़े घोटालों का उल्लेख किया गया है।

ईडी दफ्तर के बाहर आक्रामक तेवर में सीएम गरजे थे

दरअसल, नेशनल हेराल्ड केस में सोनिया गांधी और उससे पहले राहुल गांधी से ईडी की पूछताछ को लेकर कांग्रेस के नेताओं ने केंद्र सरकार खिलाफ प्रदर्शन किया था। रायपुर में ईडी दफ्तर के बाहर सीएम भूपेश बघेल ने मोदी सरकार, ईडी और पूर्व मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह पर आक्रामक तेवर में हमला बोला था। उन्होंने चिटफंड, पनामा पेपर, नान घोटालों पर केंद्र सरकार, ईडी और भाजपा नेताओं को घेरा था। इसके जवाब में डॉ. रमन सिंह ने ट्वीट करके कहा था कि एक रुपये का भी हेरफेर साबित करके दिखाएं तो मैं सार्वजनिक जीवन से संन्यास ले लूंगा। रमन ने वीडियो संदेश जारी कर सीएम भूपेश बघेल सरकार पर कई आरोप लगाए हैं। उन्होंने पिछले दिनों आईटी की रेड में मिले 200 करोड़ रुपये पर सरकार से जवाब भी मांगा है।

error: Content is protected !!