Advertisement
आस्था

साप्ताहिक आर्थिक राशिफल 1 से 7 अगस्त 2022 : देखें करियर और रुपये पैसों के मामलों में कैसा रहेगा अगस्त का पहला सप्ताह…

अगस्त के यह सप्ताह कई राशि वालों के लिए नौकरी व व्यवसाय में उन्नति लेकर आ रहा है। साथ ही परिवार में खुशहाली बरकरार रहेगी। वहीं कुछ राशियों को व्यापारिक यात्राओं में परेशानी का अनुभव कर सकते हैं। आइए जानते हैं ग्रह-नक्षत्रों के बदलाव का आपके करियर और जेब पर क्या असर होगा

मेष साप्ताहिक आर्थिक राशिफल

मेष राशि वालों के लिए अगस्त का पहला सप्ताह आर्थिक मामलों में अत्यधिक शुभ रहेगा और इस सप्ताह किए गए निवेश आपके लिए भविष्य में लंबे समय तक फायदे लेकर आ सकते हैं। सेहत में काफी सुधार इस सप्ताह से नजर आएगा। इस सप्ताह की गईं व्यापारिक यात्राओं द्वार सफलता के मार्ग प्रशस्त होंगे। प्रेम संबंध में किसी महिला की वजह से आपसी तनाव की स्थितियां बन सकती हैं। कार्यक्षेत्र में अकेलापन महसूस होगा और ऐसा प्रतीत होगा की जीवन में आपको उतनी सफलता नहीं मिल रही है, जिसके आप हकदार हैं। परिवार में किसी यात्रा या फिर किसी नए बदलाव को लेकर मन सशक्त रहेगा। सप्ताह के अंत में धीरे-धीरे स्थितियां संभलने लगेंगी।

शुभ दिन: 1,2,5

वृषभ साप्ताहिक आर्थिक राशिफल

अगस्त के पहले सप्ताह में वृष राशि वालों के कार्यक्षेत्र में उन्नति होगी और रचनात्मक कार्यों द्वारा विशेष सफलता हासिल करेंगे। इस सप्ताह आपके लिए सेलिब्रेशन के शुभ संयोग बनते जाएंगे। प्रेम संबंध में आपसी प्रेम मजबूत तभी होगा जब आप अपने पर भरोसा कर अपनी लव लाइफ का निर्णय लें। इस सप्ताह सेहत में भी अच्छे सुधार नजर आएंगे और स्फूर्ति महसूस होगी। व्यापारिक यात्राओं द्वारा भी विशेष सफलता इस सप्ताह प्राप्त करेंगे। परिवार में किए गए वादे इस सप्ताह पूरे होने में अड़चन आ सकती है इसलिए बैकअप प्लान के साथ आगे बढ़ें। आर्थिक व्यय आपके लिए अधिक हो सकते हैं एवं भावनात्मक कारणों की वजह से अधिक व्यय होते नजर आ रहे हैं।

शुभ दिन: 2,4,6

मिथुन साप्ताहिक आर्थिक राशिफल

अगस्त के इस सप्ताह मिथुन राशि वालों को अपने परिवार का भरपूर सहयोग मिलेगा और उनकी सहायता से आपके लिए शुभ समय बनता जाएगा। इस सप्ताह की गईं व्यापारिक यात्राओं द्वारा भी शुभ परिणाम सामने आएंगे और मन प्रसन्न रहेगा। आर्थिक उन्नति के शुभ संयोग बन रहे हैं और धन लाभ की स्थितियां बनी रहेंगी। कार्यक्षेत्र में अचानक से किसी अपने से दूरियां बढ़ सकती हैं और मन चिंताओं से घिरा रहेगा। प्रेम संबंध में एकाकीपन मन में बसा रहेगा और किसी बात को लेकर चिंता में रहेंगे लेकिन किसी अन्य से खुलकर अपनी बात भी नहीं कह पाएंगे। किसी पिता तुल्य व्यक्ति की सेहत को लेकर भी मन परेशान रहेगा। सप्ताह के अंत में किसी नई शुरुआत को लेकर मन चिंताओं से घिरा रह सकता है।

शुभ दिन : 1,3,4

कर्क साप्ताहिक आर्थिक राशिफल

कर्क राशि वालों को अगस्त इस सप्ताह परिवार से संबंधित सुखद समाचार प्राप्त होंगे। परिवार के युवा वर्ग द्वारा भी शुभ समाचार प्राप्त होगा। सेहत में खट्टे मीठे अनुभव रहेंगे एवं इस तरफ थोड़ा सा फोकस आपके हित में परिणाम देगा। प्रेम संबंध में समय रोमांटिक बीतेगा और आप अपने साथी के साथ कहीं बाहर घूमने फिरने का मन भी बना सकते हैं। कार्यक्षेत्र में किसी वजह से परेशानी बढ़ सकती है और किसी समाचार से मन दुखी भी हो सकता है। आर्थिक व्यय की स्थितियां बन रही हैं। व्यापारिक यात्राओं के लिए यह समय उचित नहीं है इसलिए इन्हें टाल देने में ही बेहतर होगा। सप्ताह के अंत में आप अपने जीवन में काफी व्यस्त होते जाएंगे एवं जीवन में सकारात्मक बदलाव नजर आएंगे।

शुभ दिन : 3,5,7

सिंह साप्ताहिक आर्थिक राशिफल

अगस्त का यह सप्ताह आर्थिक मामलों के लिए शुभ है और निवेशों द्वारा भी अच्छे फायदे होंगे। धन लाभ के सुखद समाचार सप्ताह की शुरुआत से ही मिल सकते हैं। कार्यक्षेत्र में सुधार आएगा एवं जीवन में खुशियां दस्तक देंगी। इस सप्ताह की गईं व्यापारिक यात्राओं द्वारा शुभ समाचार प्राप्त होंगे, जिससे मन प्रसन्न रहेगा। प्रेम संबंध में इस सप्ताह काफी बदलाव महसूस करेंगे। इस सप्ताह आपकी सेहत में भी अच्छे सुधार नजर आ रहे हैं एवं किसी महिला के सहयोग से बेहतर सेहत प्राप्त होगी। परिवार के मामलों में सुखद समाचार प्राप्त करने के लिए आपको अपनी तरफ से अधिक प्रयास करने की आवश्यकता है। सप्ताह के अंत में किसी बदलाव को लेकर मन चिंताओं से घिरा रह सकता है।

शुभ दिन : 1,2,4,6

कन्या साप्ताहिक आर्थिक राशिफल

कन्या राशि वाले अगस्त के इस सप्ताह परिवार के साथ यात्रा करने का मन बना सकते हैं, जो काफी सुखद और यादगार रहेगा। परिवार के सानिध्य में सुखद समय व्यतीत करेंगे और काफी रिलैक्स भी महसूस करेंगे। प्रेम संबंध में समय अनुकूल रहेगा एवं लव लाइफ रोमांटिक रहेगी। कार्यक्षेत्र में किसी भी महत्वपूर्ण निर्णय को इस सप्ताह टाल दें तो बेहतर रहेगा। धन लाभ की स्थितियां बनेंगी और निवेशों द्वारा फायदे भी होंगे। इस सप्ताह अपने खान-पान पर अधिक ध्यान दें तो बेहतर होगा अन्यथा पेट से संबंधित कष्ट बढ़ सकते हैं। सप्ताह के अंत में आप अपने भविष्य को लेकर कुछ ठोस प्लानिंग के मूड में हो सकते हैं।

शुभ दिन : 3,4,5,7

तुला साप्ताहिक आर्थिक राशिफल

तुला राशि वालों के कार्यक्षेत्र में इस सप्ताह उन्नति होगी और मान सम्मान भी बढ़ेगा। आप अपने प्रोजेक्ट के भविष्य को लेकर प्लानिंग मूड में रह सकते हैं एवं प्रोजेक्ट में सफलता प्राप्त हो सकती है। आर्थिक उन्नति के शुभ संयोग इस सप्ताह बनेंगे और बड़े बुजुर्गों की राय को लेकर निर्णय लेंगे तो बेहतर परिणाम सामने आएंगे। सेहत में सुधार नजर आएगा। परिवार में मान सम्मान बढ़ेगा एवं जीवन में खुशियां दस्तक देंगी। इस सप्ताह व्यापारिक यात्राओं को टाल दें तो बेहतर होगा। प्रेम संबंध में किसी बात को लेकर मतभेद उत्पन्न हो सकते हैं और किसी प्रॉपर्टी को लेकर भी मन दुखी हो सकता है। सप्ताह के अंत में स्थितियां आपके हक में होती जाएंगी और मन प्रसन्न रहेगा।

शुभ दिन : 1,3,5,6

वृश्चिक साप्ताहिक आर्थिक राशिफल

वृश्चिक राशि वालों के कार्यक्षेत्र में उन्नति होगी और अगस्त के इस सप्ताह आप अपने प्रोजेक्ट में कुछ नए परिवर्तन लेकर आ सकते हैं। सप्ताह की शुरुआत में प्रेम संबंध में किसी निर्णय को लेकर संशय में हो सकते हैं लेकिन बेफिक्र होकर आगे बढ़ें क्योंकि अंत में सफलता आपके कदम चूमेगी। आर्थिक धन लाभ इस सप्ताह धीरे-धीरे होगा। अपने खान-पान पर अवश्य ध्यान दें अन्यथा सेहत खराब हो सकती है। परिवार में बातचीत द्वारा किसी भी समस्या का हल निकाला जा सकता है और आपसी संबंध भी मधुर हो सकते हैं। इस सप्ताह व्यापारिक यात्राओं को टाल दें तो बेहतर होगा। सप्ताह के अंत में किसी सुखद समाचार को प्राप्त कर मन प्रसन्न रहेगा।

शुभ दिन : 2,5,7

धनु साप्ताहिक आर्थिक राशिफल

अगस्त के पहले सप्ताह धनु राशि वालों के कार्यक्षेत्र में उन्नति होगी और सम्मान भी बढ़ेगा। इस सप्ताह आप अपने प्रोजेक्ट को लेकर काफी उत्साह में रहेंगे और समय अनुकूल होता जाएगा। प्रेम संबंध में रोमांस आपके जीवन में पदार्पण करता नजर आ रहा है। सेहत इस सप्ताह अच्छी रहेगी और आंतरिक स्फूर्ति भी महसूस करेंगे। परिवार में सुख सौहार्द बना रहेगा और किसी सुखद समाचार की प्राप्ति होगी। इस सप्ताह व्यापारिक यात्रा के दौरान किसी बुजुर्ग को लेकर चिंता अधिक कर सकते हैं। सप्ताह के अंत में आपसी प्रेम मजबूत होगा एवं जीवन में सुख शांति महसूस होगी।

शुभ दिन : 1,4,6,7

मकर साप्ताहिक आर्थिक राशिफल

मकर राशि वालों के कार्यक्षेत्र में उन्नति होगी और सप्ताह की शुरुआत में ही अपने प्रोजेक्ट से संबंधित किसी सुखद समाचार की प्राप्ति होगी इस सप्ताह लव लाइफ में समय रोमांटिक बीतेगा और अपने प्रेम संबंध को लेकर मन प्रफुल्लित रहेगा। परिवार में सुख सौहार्द के संयोग बनेंगे एवं जीवन में सुखद अनुभव रहेंगे। सेहत पर फोकस की आवश्यकता है, तभी स्वस्थ रहेंगे। इस सप्ताह आर्थिक व्यय अधिक हो सकते हैं इसलिए खर्चों पर ध्यान दें। व्यापारिक यात्राओं को इस सप्ताह टाल दें तो बेहतर होगा। सप्ताह के अंत में कोई छोटा सा ही सरप्राइज मिल सकता है।

शुभ दिन: 1,3,5

कुंभ साप्ताहिक आर्थिक राशिफल

कुंभ राशि वालों के कार्यक्षेत्र में अगस्त इस सप्ताह जो बदलाव आएंगे, वे आप भविष्य के लिए सुखद रहेंगे। आर्थिक धन लाभ की स्थितियां बन रही हैं एवं निवेशों द्वारा भी अच्छे फायदे होंगे। यह सप्ताह आपकी सेहत के लिए भी उत्तम सप्ताह है, तंदुरुस्ती बनी रहेगी। परिवार में किसी युवा से संबंधित समाचार आपके लिए शुभ समाचार लेकर आ सकता है। इस सप्ताह की गईं व्यापारिक यात्राओं द्वारा भी शुभ परिणाम सामने आएंगे। प्रेम संबंध में निराशा रहेगी और मन चिंताओं से घिरा रहेगा।

शुभ दिन: 1,2,5,7

मीन साप्ताहिक आर्थिक राशिफल

मीन राशि वाले अगस्त के इस सप्ताह अपने ऑफिस में काफी बदलाव भी लेकर आ सकते हैं। आर्थिक मामलों में समय अनुकूल रहेगा और किसी माता तुल्य महिला की मदद से धन लाभ की स्थितियां बनेंगी। प्रेम संबंध में समय अनुकूल है और आपसी प्रेम मजबूत होगा। व्यापारिक यात्राओं के लिए वैसे तो सप्ताह शुभ है लेकिन यात्राओं के दौरान किसी बात को लेकर चिंता बनी रहेगी। किसी भी तरह का स्ट्रेस आपकी सेहत में प्रतिकूल असर डाल सकता है एवं इस तरफ ध्यान देने की आवश्यकता है। परिवार में जिस तरह की खुशियां आप चाहते हैं, उसे प्राप्त करने में अभी समय अधिक लगेगा। सप्ताह के अंत में कोई महिला आगे बढ़कर आपकी मदद करेंगी।

शुभ दिन: 2,6,7

error: Content is protected !!