Advertisement
अन्य

छत्तीसगढ़: कहर बनकर गिरी आसमान से बिजली, 5 की मौत, 4 घायल, 23 भेड़ों ने भी तोड़ा दम…

छत्तीसगढ़ में आकाशीय बिजली ने कहर बरपाया है। प्रदेश के जांजगीर-चांपा जिले में बिजली गिरने की अलग-अलग घटनाओं में 5 लोगों की दर्दनाक मौत हो गई, जबकि 4 लोग बुरी तरह से झुलसे गए। वहीं 23 भेड़ें भी आकाशीय बिजली की चपेट में आकर मर गई। घटना जांजगीर-चांपा जिले के सेमरिया, किरारी, मधुवा, चोरभट्टी और सिवनी गांव की है, जहां शनिवार को आकाशीय बिजली गिरने हाहाकार मच गया।

जानकारी के मुताबिक आकाशीय बिजली की चपेट में आकर अकलतरा क्षेत्र के किरारी गांव में शनिवार को खेत में काम कर रही दो बहनों में से एक श्यामकुमारी की मौत हो गई, जबकि दूसरी को घायल अवस्था में अस्पताल में भर्ती कराया गया। वहीं दूसरी घटना में इसी गांव से एक शख्स अनिल यादव (30) की भी मौत हो गई।

वहीं एक और घटना में अकालतारा क्षेत्र के मधुवा गांव निवासी महेश डोंगरे (56) की बारिश के बीच खेत में काम करने के दौरान आकाशीय बिजली गिरने से मौत हो गई। चोरभट्टी गांव में 50 वर्षीय दिलीप यादव अपने बेटे के साथ घर लौट रहे थे, उस समय बिजली गिरने से उनकी मौत हो गई।

इसी तरह की घटना में चंपा क्षेत्र के सिवनी गांव में विजय राठौर की मौत हो गई। इस बीच पामगढ़ क्षेत्र के सेमरिया गांव में शाम को बिजली गिरने से 23 भेड़ों की मौत हो गई। सभी घटनाओं को लेकर पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया है।प्रभावित लोगों के परिवारों को मुआवजा देने की कार्यवाही की जा रही है।

error: Content is protected !!