Advertisement
आस्था

कृष्ण जन्माष्टमी पर 27 कोशिशों में नहीं टूटी दही हांडी, ग्रामीण बोले- पूरा गांव कुम्हार को ढूंढ रहा है…देखें वीडियो…

देशभर में कृष्ण जन्माष्टमी का त्योहार देशभर में धूमधाम से मनाया गया। महाराष्ट्र में इस दिन जमकर दही हांडी प्रतियोगिताएं होती हैं। जिसमें हांडी फोड़ने वाले गोविंदा को काफी बड़ा ईनाम तक मिलता है। लेकिन इसी बीच कल दही हांड़ी फोडने का एक वीडियो वायरल हो रहा है। जिसमें दही-हांडी फोड़ने में लोगों के पसीने छूट गए, फिर भी हांडी नहीं फूटी। लोग इस वीडियो के मीम्स शेयर कर रहे हैं।

27 अटैक के बाद नहीं टूटी हांडी

वायरल हो रहे वीडियो में देखा जा सकता है कि, मानव पिरामिड बनाकर उपर चढ़ा एक युवक हांडी को फोड़ने का प्रयास करता है। वह नारियल को हांडी पर कई बार मारता है, लेकिन हांडी नहीं फूटती है। इसके बाद एक दूसरा युवक जोश में उपर चढ़ता है और हांडी फोड़ने की कोशिश शुरू कर देता है। लगातार 23 हमले के बाद भी वो उसे तोड़ नहीं पाता है, फिर अपना सिर हिलाकर इशारा करता है कि यह नहीं टूटेगी।

वीडिय देख लोगों की छूटी हंसी

इस दौरान मौके पर लोग इस पूरी घटना को देखकर हंस रहे होते हैं। यह वीडियो किस जगह का है? ये अभी तक पता नहीं चला है। लेकिन वीडियो सोशल मीडिया पर काफी तेजी से वायरल हो रहा है। लोग मजेदार कमेंट के साथ वीडियो को जमकर शेयर कर रहे हैं। एक यूजर्स ने वीडियो शेयर करते हुए लिखा कि, इंदौर में WhatsApp पर चल रहा है कि इस कुम्हार को धार के डैम बनाने का काम मिलता तो वो टूटता नहीं।

हर ओर वायरल हो रहे हैं मीम्स

वहीं एक अन्य शख्स ने लिखा कि, पूरा गांव कुम्हार को ढूंढ रहा है। तो वहीं कोई कह रहा है कि, ‘लगता है कुम्हार ने कोई साजिश रची है’। ऐसे ही मजेदार कमेंट के साथ वीडियो सोशल मीडिया पर शेयर किया जा रहा है। टर पर गौरव अग्रवाल ने शेयर किया है और कैप्शन में लिखा है, ‘ये अंबुजा सीमेंट है, विराट कॉम्प्रेसिव स्ट्रेंथ’।

महाराष्ट्र दही हांडी को देने वाला है खेल का दर्जा

वैसे तो यह उत्सव महाराष्ट्र और गुजरात में सबसे ज्यादा लोकप्रिय है, लेकिन धीरे-धीरे दही हांडी फोड़ने का कार्यक्रम अन्य प्रदेशों में भी होने लगा है। गौरतलब है कि गुरुवार को मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे ने घोषणा की कि ‘दही-हांडी’ को अब राज्य में एक आधिकारिक खेल के रूप में मान्यता दी जाएगी। दही-हांडी एक अनुष्ठान है, जिसमें भगवान कृष्ण के भक्त ‘माखन चोरी’के फेमस घटना को फिर से बनाते हैं। जो भगवान की बचपन की कहानियों में से कई शरारतों में से एक है।

error: Content is protected !!