Advertisement
क्राइम

छत्तीसगढ़: एक दिन में तीन लोगों की हत्या, पुलिस की चौकसी पर लगा प्रश्न चिन्ह, अब CCTV खंगालने में जुटे…

3 लोगों की हत्या कर दी गई है। इस घटना ने पुलिस की सुरक्षा व्यवस्था पर सवाल खड़े कर दिये हैं। वहीं पुलिस पुलिस ने संदिग्ध चार युवकों को...

छत्तीसगढ़ के राजनांदगांव जिले में एक दिन में 3 लोगों की हत्या कर दी गई है। इस घटना ने पुलिस की सुरक्षा व्यवस्था पर सवाल खड़े कर दिये हैं। वहीं पुलिस पुलिस ने संदिग्ध चार युवकों को हिरासत में ले लिया है। शहर के नंदई इलाके में बुधवार सुबह 6 बजे के करीब दो युवकों की हत्या कर दी गई। इसमें एक घायल युवक ने अस्पताल में दम तोड़ा। इसके पहले भी सुरगी चौकी क्षेत्र में एक युवक का शव मिला था।

सड़क पर मिले दोनों मृतक

शहर के नंदई इलाके में बुधवार सुबह 6 बजे के करीब दो युवकों की हत्या कर दी गई। जिसमें एक युवक की लाश चौक के पास पड़ी थी और दूसरा वहीं से कुछ सौ मीटर दूर गंभीर रूप से नाली में पड़ा था। उन पर धारदार हथियार से कई वार किए गए थे। एक युवक के शव और गंभीर रूप से घायल युवक की पहचान पुलिस ने गौरी नगर निवासी 24 वर्षीय कान्हा सारथी और नंदई निवासी जितेंद्र साहू (22 वर्ष) के रूप में की गई है। दोनों कोई स्थायी काम नहीं करते थे, रोजी मजदूरी या छोटा-मोटा काम करते थे। नंदई में माहौल को देखते हुए बड़ी संख्या में पुलिस बल तैनात कर दिया गया था।

पुलिस आपसी रंजिश का लगा रही अनुमान

सीएसपी ने बताया कि आज हुई दोनों हत्याओं में धारदार हथियार का इस्तेमाल किया गया है। एक युवक ने मौके पर ही दम तोड़ दिया, वहीं दूसरे युवक की अस्पताल में इलाज के दौरान मौत हुई। चूंकि दोनों हत्या एक ही इलाके और समय में हुई, इसलिए जांच की जा रही है कि दोनों की कड़ी एक-दूसरे से जुड़ी हुई तो नहीं है। वैसे अनुमान लगाया जा रहा है कि आपसी रंजिश में दोनों को मारा गया है।

मंगलवार को भी एक युवक की मिली थी लाश

इसके 12 घण्टे पहले 30 अगस्त की दोपहर को ग्राम मोखला में एक युवक का शव कीचड़ से खेत में सना हुआ मिला था. बसंतपुर थाना क्षेत्र के सुरगी चौकी के ग्राम मोखला में लखोली निवासी आकाश रंगारी की हत्या कर दी गई थी. हत्या के आरोप में ओमप्रकाश साहू और रामखिलावन साहू को गिरफ्तार किया गया है. मृतक और आरोपी शराब पीने मोखला गए हुए थे. जहां उनके बीच विवाद हो गया। विवाद इतना बढ़ गया कि ओमप्रकाश और रामखिलावन ने आकाश रंगारी की धारदार हथियार से हत्या कर दी।

पुलिस खंगाल रही सीसीटीवी फुटेज

इस घटना के बाद राजनांदगांव पुलिस घटनास्थल के आसपास के लगभग 200 सीसीटीवी फुटेज खंगाल रही है। वहीं मृतकों के परिजनों से भी पूछताछ कर रही है। पुलिस का कहना है कि यह घटना आपसी रंजिश के चलते हो सकती है। जल्द ही आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया जाएगा।

error: Content is protected !!