Advertisement
अन्य

Electric Motorcycle: 1 किमी का खर्च सिर्फ 25 पैसे!, 90km/h की टॉप स्पीड के साथ ई-बाइक लॉन्च; कीमत भी बजट में…

भारतीय बाजार में इलेक्ट्रिक व्हीकल सेगमेंट में जयपुर की HOP इलेक्ट्रिक मोबिलिटी ने एंट्री मारी है। कंपनी ने अपनी OXO इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिल लॉन्च किया...

भारतीय बाजार में इलेक्ट्रिक व्हीकल सेगमेंट में जयपुर की HOP इलेक्ट्रिक मोबिलिटी ने एंट्री मारी है। कंपनी ने अपनी OXO इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिल लॉन्च किया है। ये ई-बाइक दो वैरिएंट्स HOP OXO और HOP OXO X में लॉन्च की गई है। दोनों वैरिएंट देखने में बेहद स्टाइलिश और स्पोर्टी लुक वाले हैं। इसकी शुरुआती एक्स-शोरूम कीमत 1.25 लाख रुपए है। ये सिंगल चार्ज के बाद 150 Km तक की रेंज देगी। कंपनी का दावा है कि इस ई-बाइक से 1km का खर्च महज 25 पैसे आएगा। भारतीय बाजार के इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिल सेगमेंट में OXO ई-बाइक का मुकाबला रिवोल्ट RV400 और ओबेन रॉर जैसी इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिलों से होगा।

कंपनी ने जयपुर में एक मैन्युफेक्चरिंग फैसिलिटी हॉप मेगाप्लेक्स भी तैयार किया है, जहां हर साल वो 1 लाख 80 हजार यूनिट्स का प्रोडक्शन कर सकती है। यहां पर फिलहाल हॉप लियो, हॉप लाइफ इलेक्ट्रिक व्हीकल को तैयार किया जा रहा है। इस फैसिलिटी में अपकमिंग हॉप ऑक्सो का भी प्रोडक्शन किया जाएगा। इस फैसिलिटी में अभी हर दिन 100 इलेक्ट्रिक स्कूटर भी तैयार किए जा रहे हैं। कंपनी ने कहा है कि वो अगले 3 सालो में 10 नए इलेक्ट्रिक व्हीकल लॉन्च करने की प्लानिंग भी कर रही है।

error: Content is protected !!