Advertisement
देश

देश के 6 राज्यों में भारी से बहुत भारी बारिश की आशंका, बेंगलुरू में आज भी Red Alert…

पूरे देश में मौसम का उलटफेर जारी है, कर्नाटक की तो स्थिति चिंताजनक बनी हुई है, यहां की राजधानी बेंगलुरू के कई इलाके जलमग्न हैं तो...

पूरे देश में मौसम का उलटफेर जारी है, कर्नाटक की तो स्थिति चिंताजनक बनी हुई है, यहां की राजधानी बेंगलुरू के कई इलाके जलमग्न हैं तो वहीं दूसरी ओर बंगाल की खाड़ी में एक लो प्रेशर एरिया एक्टिव हो गया है, जिसकी वजह से आज से लेकर अगले दो दिनों तक देश के 6 राज्यों में भारी से बहुत भारी बारिश की आशंका बनी हुई है। मौसम विभाग ने अपने ताजा अपडेट में उड़ीसा, छत्तीसगढ़, मध्य प्रदेश ,महाराष्ट्र ,गुजरात और कर्नाटक में भारी बारिश की आशंका व्यक्त की है।

बेंगलुरू में आज भी Red Alert जारी

बेंगलुरू समेत कर्नाटक के कई स्थानों पर आज भी Red Alert जारी है। आईएमडी ने कहा है कि अगले दो दिन तेलंगाना, तटीय और उत्तर आंतरिक कर्नाटक,केरल, आंध्र प्रदेश और तेलंगाना में भारी बारिश के आसार हैं। कर्नाटक में बारिश काफी तेज गति से होने की संभावना है और हो सकता है कि बारिश के दौरान तेज हवाएं भी चलें।

दिल्ली, पंजाब-हरियाणा में मौसम रहेगा शुष्क

मौसम विभाग ने बिहार, पूर्वी उत्तर प्रदेश, अरुणाचल प्रदेश, असम, पश्चिम बंगाल, झारखंड, छत्तीसगढ़ में येलो अलर्ट और हिमााचल में आरेंज अलर्ट जारी किया है तो वहीं दिल्ली, पंजाब-हरियाणा और राजस्थान में मौसम शुष्क रहने का अंदेशा है।

भारी बारिश के लिए Orange Alert जारी

दिल्ली में आज भी उमस भरा वातावरण रहेगा और यहां अधिकतम तापमान 37 और न्यूनतम तापमान 26 डिग्री के आस-पास रहेगा। ओडिशा के 8 जिलों में गजपति, गंजाम, मलकानगिरी, कोरापुट, नबरंगपुर, रायगढ़, पुरी और कलाहांडी में आज भी भारी बारिश के लिए Orange Alert जारी है।

हल्की बारिश देखने को मिल सकती है

जबकि मौसम की जानकारी देने वाली निजी एजेंसी स्काईमेट ने कहा है कि अगले 24 घंटों के दौरान महाराष्ट्र, कर्नाटक, तमिलनाडु, रायलसीमा, तेलंगाना और आंध्रा कोंकण,गोवा में भारी बारिश और राजस्थान, मध्य प्रदेश, गुजरात, तेलंगाना, ओडिशा, हिमाचल प्रदेश, उत्तराखंड में हल्की बारिश देखने को मिल सकती है।

error: Content is protected !!