Advertisement
अन्य

‘मेरा डेथ सर्टिफिकेट खो गया है…मिले तो लौटा देना’, अखबार में छपे विज्ञापन ने लोगों के उड़ाए होश…

है ना यह होश उड़ा देने वाली खबर! लोग इस बात से हैरान हैं कि आखिरकार किसी जीवित व्यक्ति का डेथ सर्टिफिकेट कैसे बन सकता है। और अगर गलती से...

अखबार में छपा एक विज्ञापन इन दिनों इंटरनेट पर खूब शेयर किया जा रहा है। जी हां, आप भी हैरान होंगे कि आखिर किसी न्यूजपेपर में छपे एडवरटाइजमेंट में लोगों की इतनी क्या दिलचस्पी हो सकती है। यूं तो हर दिन अखबारों में हजारों विज्ञापन छपते होंगे। लेकिन इसकी बात ही कुछ निराली है। दरअसल, इस ऐड के जरिए एक जिंदा शख्स ने बताया है कि उसने अपना डेथ सर्टिफिकेट खो दिया है।

है ना यह होश उड़ा देने वाली खबर! लोग इस बात से हैरान हैं कि आखिरकार किसी जीवित व्यक्ति का डेथ सर्टिफिकेट कैसे बन सकता है। और अगर गलती से बन भी गया तो उसके खो जाने की सूचना किसी अखबार के विज्ञापन में कैसे छप सकती है, जबकि एडवरटाइजमेंट छपवाने वाला शख्स खुद यह दावा कर रहा हो कि उसने अपना ही मृत्य प्रमाणपत्र खो दिया है।

07/09/2022 को बाजार में खोया डेथ सर्टिफिकेट

असम के होजाई जिले स्थित लामडिंग के सिमुलताला के रहने वाले रंजीत कुमार चक्रवर्ती ने यह ऐड दिया है। इसमें लिखा है, ‘मैंने अपना डेथ सर्टिफिकेट खो दिया है। 07/09/2022 को लामडिंग बाजार में सुबह करीब 10:00 बजे यह मुझसे खो गया।’ इसके साथ ही उन्होंने डेथ सर्टिफिकेट का रजिस्ट्रेशन नंबर और अपना नाम भी लिखा है। साथ ही विज्ञापन में उनका पूरा पता दिया गया है।

‘क्या स्वर्ग से शख्स मांग रहा अपना डेथ सर्टिफिकेट’

सोशल मीडिया पर लोग इस विज्ञापन को लेकर खूब मजे ले रहे हैं। कई सारे मजेदार मीम्स शेयर किए जा रहे हैं। IPS अधिकारी रुपीन शर्मा ने इस पर तंज कसते हुए ट्वीट किया, ‘इट हैपंस ओनली इन इंडिया।’ वहीं, दूसरे लोग इस पर मजे लेते हुए कह रहे हैं कि क्या इस शख्स ने स्वर्ग से अपना डेथ सर्टिफिकेट खोने की सूचना दी है। कुछ यूजर्स यह पूछ रहे हैं कि अगर उन्हें खोया हुआ डेथ सर्टिफिकेट मिल भी गया तो उसे देने के लिए कहां जाएंगे।

error: Content is protected !!