Advertisement
क्राइम

बिलासपुर: योग गुरु बाबा रामदेव के खिलाफ एफआईआर की मांग को लेकर एसपी को ज्ञापन…

बिलासपुर। महिलाओ के कपड़ो पर दिए गए बयान के बाद महिलाओ में योग गुरु रामदेव बाबा की मुसबिते कम होने का नाम नही ले रही है। बयान के बाद महिला कांग्रेस व आर्यव्रत ब्राह्मण महासभा विरोध सामने आया और रामदेव के खिलाफ एफआईआर दर्ज करने को लेकर बिलासपुर एसपी को ज्ञापन सौंपा। गौरतलब है कि इससे पहले राज्य महिला आयोग की अध्य्क्ष को भी बाबा रामदेव के खिलाफ शिकायत की गई थी।

योग गुरु बाबा रामदेव द्वारा हाल ही में महाराष्ट्र के ठाणे जिले में आयोजित कार्यक्रम के दौरान महिलाओं के पहनावे को लेकर की गई अभद्र व आपत्तिजनक टिप्पणी को लेकर महिला कांग्रेस एवं आर्यव्रत ब्राह्मण महासभा की महिला प्रकोष्ठ ने कड़ी आपत्ति दर्ज कराई है बाबा रामदेव के खिलाफ उनके इस कृत्य पर आक्रोश जताते हुए उनके विरुद्ध एफ आई आर दर्ज करने की मांग को लेकर एसएसपी को ज्ञापन सौंपा गया है इस दौरान महिला कांग्रेस की प्रदेश महासचिव व ब्राह्मण महासभा महिला प्रकोष्ठ की प्रदेश अध्यक्ष शिल्पी तिवारी प्रदेश सचिव हमीदा खान पिंकी बत्रा रीता मजूमदार पूजा प्रजापति अन्नपूर्णा ध्रुव विजय लता सोनी सहित अन्य महिला नेत्री मौजूद रही।

पिछले साल डॉक्टरों ने लिखाई थी एफआईआर

साल 2021 में डॉक्टरों ने रायपुर के सिविल लाइंस थाने में बाबा रामदेव के खिलाफ एफआईआर कराई थी। इंडियन मेडिकल एसोसिएशन हॉस्पिटल बोर्ड के अध्यक्ष डॉ. राकेश गुप्ता की शिकायत के आधार पर यह महामारी एक्ट और आईपीसी की धाराओं में एफआईआर दर्ज हुई थी। शिकायत थी कि बाबा रामदेव देश के पूरे चिकित्सक समुदाय, केंद्र सरकार और इंडियन काउंसिल ऑफ मेडिकल रिसर्च द्वारा एडवाइस की गई और पिछले सवा साल से प्रयोग की जा रही कोरोना की दवाओं के बारे में दुष्प्रचार कर रहे हैं। ऐसे दुष्प्रचार और धमकी वाले वीडियो प्रसारित किए जा रहे हैं।

error: Content is protected !!