Advertisement
छत्तीसगढ़

छत्तीसगढ़:  कोर्ट में हाईवोल्टेज ड्रामा, पति का कॉलर पकड़कर पत्नी बोली, “पैसा निकाल मोला पैसा चाही”

पत्नी ने पति का कॉलर पकड़कर बोला "पैसा निकाल" दोनों सोमवार को मनेन्द्रगढ़ के परिवार न्यायालय में पेशी के लिए पहुंचे थे लेकिन बाहर निकलते ही दोनों में...

पति पत्नी को घरेलू विवाद के चलते झगड़ते तो अपने बहुत देखा होगा, लेकिन छत्तीसगढ़ में एक पत्नी अपने पति को तलाक लेने के लिए न्यायालय में ही पीटना शुरू कर दिया। मनेंद्रगढ़ जिला न्यायालय में तलाक और भरण पोषण के लिए पेशी में आए पति और पत्नी का हाईवोल्टेज ड्रामा देखने को मिला।

भरण पोषण के लिए शशि ने पेश किया है परिवाद

दरअसल साल 2014 में मनेंद्रगढ़ की शशि का विवाह शक्ति जिला के ग्राम नंदेली निवासी सोहन से हुआ था। जिससे 6 साल की उनकी एक बेटी है। सोहन धिरहे अपनी पत्नी से 6 साल से अलग रह रहा है। सोहन ने किसी और से शादी कर ली है। अब इसके बाद शशि ने अपने भरण पोषण के लिए परिवार न्यायालय में परिवाद पेश किया था।

पत्नी ने पति का कॉलर पकड़कर बोला “पैसा निकाल”
दोनों सोमवार को मनेन्द्रगढ़ के परिवार न्यायालय में पेशी के लिए पहुंचे थे लेकिन बाहर निकलते ही दोनों में घमासान मच गया। इस हाईवोल्टेज ड्रामा को देखकर आते जाते लोगों ने इसका वीडियो बना लिया। जिसमें पत्नी ने अपने पति सोहन का कॉलर पकड़ लिया है। जिसके बाद वह अपनी बच्ची के एडमिशन के लिए पैसे मांगने लगी। उसने कॉलर पकड़कर बोला कि अब चाहे कलेक्टर आ जाये या मजिस्ट्रेट मुझे कोई फर्क नहीं पड़ता। वह बिना पैसे लिए सोहन को जाने नहीं देगी। उसने कहा पैसा निकाल तेरे बच्चे को पालने का ठेका नहीं लिया। उसने इस दौरान सोहन के कपड़े भी फाड़ दिए।

सोहन ने पैसे देने से किया इनकार तो भड़की पत्नी
दरअसल इस मामले में सुनवाई के दौरान सोहन ने पत्नी शशि को भरण पोषण की राशि नहीं दे सकने की बात कही। जिसके बाद बाहर निकलते ही दोनों आपस में भीड़ गए। कोतवाली में सोहन की पत्नी ने बताया कि जब कोर्ट में काउंसलिंग हो रहा था, तो कोर्ट के अंदर मजिस्ट्रेट मैडम ने सोहन से उसकी कमाई पूछी तब सोहन धीर ने बताया कि वह 5000 कमाता है. इस पर मजिस्ट्रेट ने उसे अपनी पत्नी को हर महीने 1000 देने को कहा। उस पर सोहन ने इनकार कर दिया। जिसके बाद मजिस्ट्रेट ने सोहन सोहन से कहा कि फिर अपनी पत्नी को ले जाओ। तब सोहन धीर ने कोर्ट में कहा कि मैं उसे घर नहीं ले जा सकता। क्योंकि मैंने दूसरी शादी कर ली है। उससे मुझे एक बच्चा है।

पुलिस ने दर्ज किया शिकायत: एमसीबी जिले के मनेंद्रगढ़ न्यायालय के बाहर में पति सोहन धीरहे का कॉलर पकड़कर पिटने वाली शशि और पति सोहन दोनों ने सिटी कोतवाली पहुंच कर शिकायत दर्ज कराई है। इस मामले में इससे पहले चिरमिरी न्यायालय के माध्यम से सभी उपहार का सामान शशि के घर वालों ने वापस मंगा लिया था। जिसके बाद बच्चे के भरण-पोषण के लिए परिवाद पेश किया था। इस मामले में पुलिस ने दोनों पति पत्नी का बयान दर्ज कर ली है।

error: Content is protected !!