Advertisement
स्वास्थ्य

बिलासपुर: अपोलो कैंसर सेंटर ने भारत का सबसे तेज़ एवं सबसे सटीक स्तन कैंसर निदान…

स्तन कैंसर की दिशा में एक महत्वपूर्ण प्रगति का प्रतीक है। कैंसर प्रबंधन और स्वास्थ्य सेवाओं के भविष्य की एक आशाजनक

बिलासपुर। अपोलो कैंसर सेंटर (एसीसी) ‘भारत का सबसे तेज एवं सटीक स्तन कैंसर निदान कार्यक्रम’ शुरू करके, उन्नत कैंसर उपचार के साथ सीमाओं को आगे बढ़ा रहा है। इस अग्रणी पहल का उद्देश्य तेजी से और सटीक स्तन कैंसर का निदान प्रदान करना, बेहतर जीवित रहने की दर के लिए और रोगियों के लिए जीवन की गुणवत्ता को बढ़ाने में प्रारंभिक पहचान के महत्व को प्रभावी बनाना है।

यह अभूतपूर्व पहल स्तन कैंसर की दिशा में एक महत्वपूर्ण प्रगति का प्रतीक है। कैंसर प्रबंधन और स्वास्थ्य सेवाओं के भविष्य की एक आशाजनक झलक पेश करता है। अपोलो कैंसर सेंटर इस कार्यक्रम को प्रदान करने वाला भारत का पहला केंद्र होने पर गर्व करता है और भविष्य में अन्य अंगों के लिए   इस मॉडल को दोहराने की क्षमता की कल्पना करता है। अक्टूबर में स्तन कैंसर जागरूकता माह के अनुरूप, अपोलो कैंसर सेंटर महिलाओं में स्तन कैंसर के समय पर निदान के लिए इस कार्यक्रम को समर्पित कर रहा है।

स्तन कैंसर महिलाओं के स्वास्थ्य के लिए एक प्रमुख चिंता का विषय है, और समय पर निदान प्रभावी हस्तक्षेप की आधारशिला है। स्तन कैंसर के खिलाफ लड़ाई में शुरुआती जांच सर्वोपरि है और अपोलो कैंसर सेंटर में हमने शुरुआती चरण में निदान किए गए स्तन कैंसर के इलाज में बड़ी सफलता हासिल की है। हमने 60% तक स्तन संरक्षण की दर हासिल कर ली है, जिससे हमारे रोगियों को बेहतर जीवन गुणवत्ता वाले परिणाम मिलते हैं।

‘भारत का सबसे तेज एवं सबसे सटीक स्तन कैंसर निदान कार्यक्रम’ है समय पर और सटीक निदान सुनिश्चित करने, परिणामों के लिए लंबे समय तक इंतजार करने के तनाव को कम करने के लिए डिज़ाइन किया गया है। जब स्तन कैंसर प्रबंधन की बात आती है तो अपोलो कैंसर सेंटर दृढ़ता से “जल्द से जल्द सबसे आसान” में विश्वास करता है।

इस कार्यक्रम में स्तन स्वास्थ्य का तुरंत और सटीक आकलन करने के लिए मैमोग्राफी, अल्ट्रासाउंड और बायोप्सी सहित उन्नत नैदानिक ​​​​प्रौद्योगिकियां शामिल हैं। मरीज़ 24 घंटों के भीतर परिणाम प्राप्त कर सकते हैं, यह स्तन कैंसर की जांच या निदान सेवाएं चाहने वाले व्यक्तियों के लिए खुला है, बशर्ते वे आवश्यक मानदंडों को पूरा करते हों। इसके प्राथमिक लाभों में तेजी से परिणाम, रोगी की चिंता में कमी, और स्तन कैंसर का शीघ्र पता लगाना शामिल है – प्रगति जो उपचार के परिणामों में काफी सुधार करती है।

नियोजित नैदानिक ​​​​परीक्षण आम तौर पर सुरक्षित होते हैं, स्वास्थ्य देखभाल पेशेवर पूरी प्रक्रिया के दौरान रोगी के आराम को सुनिश्चित करते  हैं। स्थान, बीमा कवरेज और विशिष्ट नैदानिक ​​आवश्यकताओं के आधार पर लागत में भिन्नता हो सकती है, जिसके लिए मरीज सटीक जानकारी के लिए अपोलो कैंसर केंद्रों तक पहुंच सकते हैं। स्तन कैंसर का पता चलने की स्थिति में, अपोलो कैंसर सेंटर का कार्यक्रम मरीजों को व्यक्तिगत देखभाल के लिए मार्गदर्शन करने, उन्हें एक व्यापक उपचार योजना के लिए कुशल ऑन्कोलॉजिस्ट और विशेषज्ञों से जोड़ने के लिए सभी सुविधाएं उपलब्ध हैं।

डॉ. अमित वर्मा, वरिष्ठ सलाहकार – सर्जिकल ऑन्कोलॉजी, अपोलो कैंसर सेंटर, बिलासपुर, ने बताया कि  “वर्षों से, अपोलो कैंसर सेंटर ने प्रारंभिक स्तन कैंसर निदान और उपचार के महत्व को समझा है। बीमारी का त्वरित और सटीक पता लगने से न केवल प्रभावी उपचार का सबसे अच्छा मौका मिलता है, बल्कि रोगियों को जल्द राहत भी मिलती है। यह कार्यक्रम हमें समय पर निदान और वैयक्तिकृत देखभाल प्रदान करने के लिए उन्नत नैदानिक ​​उपकरणों के साथ उपचार में। अपनी विशेषज्ञता के संयोजन से बेहतर परिणाम प्रदान करता है। , हम न केवल स्तन कैंसर का इलाज कर रहे हैं; हम अपने रोगियों  आशा,  बेहतर जीवन  गुणवत्ता भी प्रदान कर रहे हैं।”

डॉ. सार्थक मोहर्रिर कंसल्टेंट रेडिएशन ऑन्कोलॉजिस्ट, अपोलो कैंसर सेंटर, बिलासपुर ने कहा, “स्तन कैंसर के निदान और देखभाल के प्रति हमारी प्रतिबद्धता सिर्फ चिकित्सा उत्कृष्टता से परे है; इसका विस्तार यह सुनिश्चित करने तक है कि हमारे मरीज़ सशक्त और समर्थित महसूस कर रहे हैं। हम समझते हैं कि शीघ्र निदान से बेहतर परिणाम और जीवन की गुणवत्ता में सुधार होता है। महिलाओं में स्तन कैंसर के लिए हमारे एक दिवसीय कैंसर निदान कार्यक्रम के साथ, हमारा लक्ष्य न केवल समय पर परिणाम प्रदान करना है बल्कि आशा और का संचार करना है। यह उस समय सर्वोत्तम देखभाल प्रदान करने के बारे में है जब हमारे रोगियों को इसकी सबसे अधिक आवश्यकता होती है।”

डॉ. शिरीषl मलिक, हिस्टोपैथोलॉजिस्ट, अपोलो कैंसर सेंटर, बिलासपुर, ने कहा, “अपोलो कैंसर सेंटर में हमारा मिशन नवाचार और करुणा के माध्यम से कैंसर देखभाल में क्रांति लाना है। एकदिवसीय स्तन कैंसर निदान कार्यक्रम इस दिशा में एक महत्वपूर्ण कदम है। हम उस भय और चिंता को समझते हैं जो अक्सर कैंसर निदान के साथ होता है। इस कार्यक्रम के साथ, हमारा लक्ष्य महिलाओं को त्वरित, सटीक निदान और अनुरूप दिशा में एक स्पष्ट रास्ता प्रदान करके उनकी परेशानियों को कम करना है। आवश्यकता के आधार पर उपचार मायने रखता है, और हम अपने मरीजों की बेहतरी के लिए हर पल प्रतिबद्ध हैं।”

अर्नब एस राहा, यूनिट हेड, अपोलो कैंसर सेंटर एवं डॉ अनिल कुमार गुप्ता चिकित्सा। अधीक्षक अपोलो  कैंसर सेंटर  बिलासपुर, ने कहा, “भारत का सबसे तेज़, एवं सटीक स्तन कैंसर निदान कैंसर देखभाल को फिर से परिभाषित करना। हमारी अटूट प्रतिबद्धता का एक प्रमाण है। हमारा मानना ​​है कि जब स्तन कैंसर की बात आती है तो समय सबसे महत्वपूर्ण है। हमारा लक्ष्य महिलाओं को समय पर और सटीक उपचार प्रदान करते हुए तेजी से आशा और उपचार प्रदान करना है। इस कार्यक्रम के साथ, हम न केवल प्रतीक्षा समय को कम कर रहे हैं; हम उपचार के बेहतर परिणामों को बढ़ा रहे हैं, जिसके लिए कैंसर विशेषज्ञों की प्रतिबद्धता, विशेषज्ञता महत्वपूर्ण होती है, अपोलो कैंसर सेंटर का भारत भर में एक नेटवर्क है जिसमें 325 से अधिक ऑन्कोलॉजिस्ट कैंसर रोगियों की निगरानी करते हैं I

आज 147 देशों से लोग अपोलो कैंसर केंद्रों में कैंसर के इलाज के लिए भारत आते हैं। दक्षिण एशिया एवं मध्य पूर्व में पहले और एकमात्र पेंसिल बीम प्रोटोन थेरेपी सेंटर के साथ, अपोलो कैंसर केंद्रों में कैंसर के खिलाफ लड़ाई को मजबूत करने के लिए आवश्यक सभी   संसाधन मौजूद हैं।

error: Content is protected !!