Advertisement
शिक्षा

बिलासपुर: आकाश एजुकेशनल सर्विसेज लिमिटेड (ऐईएसएल) के 31 छात्र नीट यूजीसी 2024 में टॉप स्कोर…

बिलासपुर। देश भर में प्रतियोगिता परीक्षाओं की तैयारियों के प्रसिद्ध आकाश एजुकेशनल सर्विसेज लिमिटेड (एईएसएल) बिलासपुर के 31 छात्रों ने राष्ट्रीय परीक्षा एजेंसी (एनटीए) द्वारा घोषित परिणामों में नीट यूजीसी की 600 और उससे अधिक अंक प्राप्त कर शहर प्रदेश और संस्था का नाम रोशन किया है।

यह उपलब्धि उनकी कड़ी मेहनत, लगन और एईएसएल द्वारा प्रदान की गई उच्च गुणवत्ता वाली कोचिंग का प्रमाण है। परीक्षा में 2 छात्रों ने 700 से अधिक अंक प्राप्त किए हैं। सैनी रंजन दास ने परीक्षा में 710 अंक लाकर कर देश में 698वां स्थान प्राप्त किया वहीँ अर्पित गुप्ता ने 700 अंक के साथ देश में 1,796वां स्थान हासिल किया।

एईएसएल के क्लासरूम प्रोग्राम में छात्रों ने नीट की तैयारी की, जिसे दुनिया भर में होने वाली सबसे कठिन प्रवेश परीक्षाओं में से एक माना जाता है। वे अपनी इस सफलता का श्रेय कांसेप्ट की आसान और गहन समझ और अनुशासित स्टडी टाइम टेबल को देते हैं। छात्रों ने कहा, हम आभारी हैं कि आकाश ने हमें दोनों में मदद की है। एईएसएल से सामग्री और कोचिंग यदि नहीं होती, तो हम इतने थोड़े समय में अलग अलग कई विषयों के कांसेप्ट को नहीं समझ पाते।

छात्रों को उनकी उपलब्धि पर बधाई देते आकाश एजुकेशनल सर्विसेज लिमिटेड (एईएसएल) के रीजनल डायरेक्टर डॉ. एचआर राव ने कहा, हम छात्रों को उनकी उपलब्धि के लिए बधाई देते हैं। पूरे देश से 20 लाख से अधिक छात्र नीट 2024 में शामिल हुए। उनकी यह उपलब्धि उनकी कड़ी मेहनत और लगन के साथ-साथ उनके माता-पिता के समर्थन की भी बखूबी बयां करती है। हम अपने छात्रों को उनके भविष्य के प्रयासों के लिए शुभकामनाएं देते हैं।

राष्ट्रीय परीक्षा एजेंसी द्वारा नीट का आयोजन साल में एक बार किया जाता है। यह उन छात्रों के लिए एक प्रतियोगिता परीक्षा है जो भारत में सरकारी और निजी संस्थानों में स्नातक चिकित्सा (MBBS), दंत चिकित्सा (BDS) और आयुर्वेद, योग, प्राकृतिक चिकित्सा, यूनानी, सिद्ध, होम्योपैथी (BAMS, BUMS, BHMS आदि) पाठ्यक्रम करना चाहते हैं, साथ ही विदेश में प्राथमिक चिकित्सा योग्यता प्राप्त करने के इच्छुक छात्रों के लिए भी है।

error: Content is protected !!