क्राइम

बिजली खंभे का तार चोरी करने वाले आरोपियों के विरुद्ध पुलिस की बड़ी कार्रवाई, चार लाख से अधिक का तार जप्त…

Big action by police against the accused of stealing electric pole wires, wires worth more than four lakh rupees seized...

बिलासपुर। थाना चकरभाठा और एसीसीयू बिलासपुर की संयुक्त टीम ने एक बड़ी सफलता हासिल की है। पुलिस ने 5 चोरों को विद्युत तार चोरी के आरोप में गिरफ्तार किया है। ये आरोपी अकलतरा से पकड़े गए, और उनके कब्जे से चोरी गया बिजली का तार, जिसकी कीमत लगभग 4 लाख 80 हजार रुपए बताई जा रही है, बरामद किया गया है।

प्रकरण का प्रारंभ तब हुआ जब मनीष अलगमकर, जो राजीव विहार, राजकिशोर नगर, सरकंडा के निवासी हैं, ने 30 अगस्त 2024 को रिपोर्ट दर्ज करवाई। उन्होंने बताया कि 26 अगस्त से 28 अगस्त के बीच, ग्राम छतौना से लगभग 6 किलोमीटर लंबी 3 एल्यूमिनियम कंडक्टर तार चोरी हो गई थी। इस रिपोर्ट पर पुलिस ने तत्काल कार्यवाही शुरू की और अपराध दर्ज कर मामले की जांच में जुट गई।

मुखबिर से मिली सूचना और तकनीकी इनपुट के आधार पर पुलिस ने पाया कि चोरी का तार अकलतरा के पांच व्यक्तियों द्वारा चोरी किया गया है। पुलिस ने त्वरित कार्रवाई करते हुए संदेही वाहन टाटा एम गोल्ड (वाहन नंबर: सीजी 11 बीई 8772) की पहचान की, जो कि अमीर नायक नामक व्यक्ति का था। जांच के दौरान यह पाया गया कि यह वाहन कबाड़ी मनोज टंडन ने खरीदा था और उसका चालक राकेश मनहर था।

पुलिस ने कार्रवाई करते हुए ओवरब्रिज के पास मुरलीडीह, अकलतरा से राकेश को गिरफ्तार किया। पूछताछ के दौरान उसने खुलासा किया कि चोरी में उसके साथ विकास साण्डे, गना कुमार जोगी, प्रियांशु मनहर और मनोज टंडन भी शामिल थे। पुलिस ने आरोपियों के कब्जे से चोरी गई तार, टाटा एस गोल्ड वाहन, और चोरी में इस्तेमाल किए गए उपकरण जैसे प्लास और आरी ब्लेड बरामद किए।

आरोपी:
1. गना कुमार जोगी (38 वर्ष) – मुरलीडीह, थाना मुलमुला
2. मनोज टंडन (कबाड़ी) (37 वर्ष) – वार्ड 11, अकलतरा
3. राकेश कुमार मनहर (29 वर्ष) – दर्रीघाट, नीमतरा
4. विकाश साण्डे (20 वर्ष) – मुरलीडीह, थाना मुलमुला
5. प्रियांशु मनहर (18 वर्ष) – रागदा, थाना अकलतरा

चोरी के इस बड़े मामले में पुलिस ने बेहद सटीकता और तेजी से काम किया। आरोपियों को न केवल गिरफ्तार किया गया, बल्कि चोरी गया माल भी बरामद कर लिया गया। सभी आरोपियों को विधिवत गिरफ्तार कर माननीय न्यायालय में पेश कर दिया गया है।

यह कार्रवाई बिलासपुर पुलिस की सटीकता और अपराधियों के विरुद्ध उनकी सजगता को दर्शाती है। इस प्रकार की तेजी से की गई कार्रवाई से समाज में कानून व्यवस्था का प्रभाव और विश्वास मजबूत होता है।

error: Content is protected !!