क्राइम

बिलासपुर: पुलिस ने 12 लाख की इमारती लकड़ी किया बरामद: गुप्त सूचना के आधार पर बड़ी कार्रवाई, वन विभाग को सौंपा गया माल…

अवैध तरीके से सागौन और साल की लकड़ियां जमा कर रखी हैं। इस सूचना के आधार पर थाना प्रभारी उमेश साहू के नेतृत्व में पुलिस दल ने दोनों के घरों पर छापा...

बिलासपुर। कोटा पुलिस द्वारा अवैध रूप से संग्रहित कीमती इमारती लकड़ियों के खिलाफ चलाए जा रहे “ऑपरेशन प्रहार” के तहत 18 सितंबर 2024 को एक बड़ी सफलता प्राप्त हुई। पुलिस अधीक्षक रजनेश सिंह अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक (ग्रामीण) अर्चना झा और अनुविभागीय पुलिस अधिकारी नूपुर उपाध्याय के निर्देशन में कोटा थाना पुलिस ने ग्राम लमकेना में छापा मारकर कीमती इमारती लकड़ी बरामद की।

कोटा थाना पुलिस को गुप्त सूचना मिली थी कि ग्राम लमकेना के निवासी संजय खांडे और सुरेश खांडे ने अपने घरों में अवैध तरीके से सागौन और साल की लकड़ियां जमा कर रखी हैं। इस सूचना के आधार पर थाना प्रभारी उमेश साहू के नेतृत्व में पुलिस दल ने दोनों के घरों पर छापा मारा।

छापेमारी के दौरान सुरेश खांडे के घर से 107 नग सागौन और साल की लकड़ी, पल्ला पटिया, सिलपट, और सागौन से बने तीन कुर्सी, सोफा और एक टी-टेबल बरामद किया गया। इस बरामद सामग्री की कुल कीमत लगभग 7 लाख रुपये आंकी गई है। इसी प्रकार, संजय खांडे के घर से भी 166 नग सागौन, बीजा, और साल की लकड़ियों से बना पल्ला पटिया, खुरा, सिलपट और अन्य सामान जप्त किया गया, जिसकी अनुमानित कीमत लगभग 5 लाख रुपये है।

पुलिस द्वारा जप्त की गई सभी लकड़ियों को विधिवत रूप से वन विभाग को सौंप दिया गया है। इस कार्यवाही में पुलिस ने ऑपरेशन के अंतर्गत अवैध गतिविधियों को रोकने के उद्देश्य से तेजी से कार्रवाई की, जिससे अवैध लकड़ी व्यापारियों पर सख्त कार्रवाई का संदेश गया।

इस पूरी कार्रवाई में थाना प्रभारी निरीक्षक उमेश साहू, प्रधान आरक्षक रविंद्र मिश्रा, आरक्षक घनश्याम आडिल, भोप सिंह साहू, संतोष श्रीवास, अजय सोनी, और महिला आरक्षक दीपिका लोनिया की महत्वपूर्ण भूमिका रही। इनकी सूझबूझ और तत्परता के चलते इतनी बड़ी मात्रा में अवैध इमारती लकड़ी बरामद की जा सकी।

error: Content is protected !!