Advertisement
छत्तीसगढ़पुलिसबिलासपुरहादसा

सिरगिट्टी थाने में जप्त 1500 गाड़ी जलकर खाक ,देर से पहुँची दमकल

सिरगिट्टी थाने में जप्त 1500 गाड़ी जलकर खाक ,देर से पहुँची दमकल

बिलासपुर 24 मार्च। सिरगिट्टी थाने में रखे गए 15 सौ वाहन जलकर कबाड़ हो गए। बताया जा रहा है कि खेल-खेल में आग लग गई। वाहन जलते रहे और पुलिस कुछ नहीं कर पाई।

एसपी आरिफ एच शेख ने हाल ही में शहरभर के थानों में रखे गए कबाड़ होते वाहनों को सिरगिट्टी थाने में शिफ्ट कराया था। इसकी संख्या लगभग 1500 थी। शनिवार दोपहर करीब 1 बजे अचानक सिरगिट्टी थाना परिसर में रखे इन 1500 वाहनों पर आग लग गई। अचानक धुएं का गुबार उठते ही पुलिसकर्मियों समेत आसपास में हड़कंप मच गया। आनन-फानन में लोग वहां पहुंचे। थाने से निकलकर पुलिस के जवान भी पीछे परिसर में पहुंचे तो देखा कि कबाड़ वाहन धूं-धूंकर जल रहे हैं। ब्लास्ट भी हो रहा है। इसके कारण पुलिसकर्मी पास नहीं जा पाए। फायर ब्रिगेड भेजने के लिए नगर निगम और पुलिस विभाग को सूचना दी गई। करीब 40 मिनट बाद जब तक दमकल पहुंची, 1500 वाहन जलकर खाक हो चुके थे। फिर भी आग को फैलने से रोकने के लिए दमकल से बुझाने का प्रयास किया गया। भारी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया गया।
बच्चों ने लगाई थी आग
एएसआई जनार्दन का कहना है कि थाने के पीछे एक मैदान है, जहां पर बच्चे रोजाना क्रिकेट व फुटबाल खेलते हैं। मैदान में घास उग आई थी, जिसे जलाने के लिए बच्चों ने उसमें आग लगा दी। सिरगिट्टी थाने के पीछे बाउंड्रीवाल नहीं है। इसके कारण आग फैलते हुए कबाड़ वाहनों तक पहुंच गई, जिसकी चपेट में आकर वाहन जलकर खाक हो गए।
सिरगिट्टी नगर पंचायत से नहीं मिला सहयोग
आग लगते हुए पुलिस ने सिरगिट्टी नगर पंचायत को सूचना दी तो पता चला कि वहां की दमकल खराब है। ड्राइवर भी नहीं है। अलबत्ता, नगर निगम को सूचना दी गई, जहां से दमकल पहुंचने में देर हो गई।

error: Content is protected !!