Advertisement
मनोरंजन

ये है बॉलीवुड का सबसे महंगा अभिनेता, शूटिंग पर भी ले जाता है खुद का प्लेन

ताज़ाख़बर36गढ़:- बॉलीवुड में नाम और शोहरत कमाना इतना आसान तो नही होता है. लेकिन एक बार जिसका सिक्का चल जाये उसकी सफलता की कोई सीमा नही होती. हर दिन हजारों लोगो मायानगरी मुंबई में अपनी किस्मत चमकाने आने है. और जो बॉलीवुड को रास आ जाये उसकी ज़िन्दगी में दौलत और शोहरत की कोई कमी नही रहती. आज बॉलीवुड में कई ऐसे बड़े एक्टर आपको मिल जायेंगे जो बेहद साधारण परिवार से आते है लेकिन फिल्मो ने उन्हें देश में सबसे चहेता स्टार बना दिया.

आज हम आपको शाहरुख़ खान के संघर्ष की कहानी बताने जा रहे है. कैसे एक दिल्ली का लड़का बॉलीवुड का बादशाह बन गया. शाहरुख़ ने अपने करियर की शुरुआत टीवी सीरियल सर्कस से की थी. छोटे पर्दे पर 1989 से एक छोटे सीरियल से शुरुआत करने वाले शाहरुख खान आज बॉलीवुड की बुलंदियों पर है। बॉलीवुड ने अपने फिल्मी करियर की शुरुआत 1992 में फिल्म दीवाना से की थी।

बोलीवुड इंडस्ट्री में ही नही बल्कि पूरी दुनिया के लिए शाहरुख एक ब्रांड बन गए है। आज वे बॉलीवुड के सबसे अमीर अभिनेताओ में गिने जाते है। शाहरुख अपना कीमती समय बचाने के लिए अपने किसी भी काम को समय पर पूरा करने के लिए वहा समय पर पहुचते है वह भी अपने पर्सनल प्लेन से। शाहरुख के आज इतना पैसा है कि उन्होंने अपना खुद का पर्सनल प्लेन खरीद लिया है और अब जहाँ भी जाते है अपने प्लेन के जरिये जाते है। कमाई की बात की जाये तो शाहरुख़ लगभग 270 करोड़ रुपये हर साल कमा लेते है.

फिल्मो में अभिनय करने के साथ-साथ उनका खुद का प्रोडक्शन हाउस है जिसका नाम रेड चिली एंटरटेनमेंट है। इसके अलावा IPL में कोलकाता नाइट राइडर्स शाहरुख खान की टीम है। इनकी हर फिल्म 100 करोड़ रुपये से ज्यादा का कारोबार कर लेती है जिसमे फीस के अलावा इनके पास फिल्म के प्रॉफिट में भी एक बड़ा हिस्सा होता है.

error: Content is protected !!