Advertisement
छत्तीसगढ़

अस्थि कलश यात्रा में हंसी-मजाक करने वाले मंत्री बुलाए गए दिल्ली

रायपुर (ताज़ाख़बर36गढ़) अस्थि विसर्जन के लिए लाई गई पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी बाजपेयी की अस्थि कलश के साथ हंसी-मजाक करने वाले मंत्री अजय चंद्राकर और बृजमोहन अग्रवाल को दिल्ली बुलाया गया हैं। जानकारी के मुताबिक मंत्रियों के इस कृत्य से भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह बेहद नाराज हैं। उन्होंने इसे गंभीरता से लेते हुए रक्षाबंधन के बाद मंत्रियों को दिल्ली तलब किया है। वहीं, मामले में मुख्यमंत्री डॉ रमन सिंह ने जगदलपुर में कहा कि कभी-कभी धोखे में ऐसा हो जाता है, भविष्य में ऐसी गलती न हो इसलिए सचेत किया जाएगा।

वहीं, दूसरी ओर कांग्रेस ने प्रेस कॉफ्रेंस कर दोनों मंत्रियों को बर्खास्त करने की मांग की है। साथ ही कहा है कि भाजपा इसे चुनावी मुद्दा न बनाए। प्रेसवार्ता के दौरान अटल बिहारी वाजपेयी की भतीजी व कांग्रेस नेत्री करूणा शुक्ला ने कहा कि शोक सभा मंत्रियों के ठहाके ने उन्हें अत्यंत पीड़ा पहुँचाई है। मंत्रियों का इस तरह अस्थि कलश के साथ हंसी-मजाक करना अटल जी का अपमान है इसलिए दोनों मंत्रियों को तत्काल पद से हटा दिया जाना चाहिए।

असल में भाजपा इस बार चुनाव अटल बिहारी बाजयपी के नाम पर ही लड़ने की रणनीति बना रही है। अटल जी छत्तीसगढ़ के निर्माता हैं और लोगों के मन में उन्हें लेकर गहरी संवेदनाएं भी हैं। इसी का फायदा उठाने के लिए रमन कैबिनेट ने नया रायपुर का नाम बदलकर अटल नगर, विकास यात्रा को अटल विकास यात्रा, दो विश्वविद्यालय का नाम भी अटल जी के नाम पर रखने की घोषणा की है। लेकिन मंत्रियों के इस व्यवहार ने भाजपा की चिंता जरूर बढ़ा दी है कि कहीं उनका ये दांव उल्टा न पड़ जाए।

error: Content is protected !!