Advertisement
कांग्रेसछत्तीसगढ़राजनीति

छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव 2018: रुझानों में कांग्रेस को दो तिहाई बहुमत मिलता देख बौखलाई भाजपा : शैलेश


रायपुर/ प्रदेश कांग्रेस के महामंत्री शैलेश नितिन त्रिवेदी ने भाजपा पर हमलावर होते हुए कहा कि पहले मतदान को अब मतगणना को प्रभावित करने में भाजपा के लोग लगे हुए है। उन्होंने कहा कि वोटिंग के पहले चुनाव प्रचार के दौरान सरकारी तंत्र का दुरुपयोग और मतदान के दौरान प्रशासनिक अमले की हर संभव मदद प्राप्त कर मतदान तक को प्रभावित करने की कोशिशों से संतोष नहीं मिला।

तो अब भाजपा अपने सहयोगी दलों के साथ मतगणना में गड़बड़ियों के लिए साजिश करने में जुटे हुए है। उन्होंने कहा कि अगर कांग्रेस ने ईवीएम की सुरक्षा को लेकर अपने 90 विधानसभा प्रत्याशियों और सभी जिला और ब्लॉक इकाइयों को निर्देशित करती है तो भाजपा के पेट में मरोड़ क्यों उठ रही है? उन्होंने कहा है मतदान के बाद मिले रुझानों से स्पष्ट हो गया कांग्रेस को दो तिहाई बहुमत मिल रहा है। जिससे भाजपा और उसके सहयोगी दल अपना संतुलन खो बैठे हैं। मतदान प्रभावित करने में नाकाम रहने पर बुरी तरह से बौखलाई भाजपा अब डाक मतपत्रों के मामले में स्थापित विधिमान्य प्रक्रिया के साथ खिलवाड़ करने में लगे है। डाक मतपत्रों के बाद मतगणना में भी गड़बड़ी करने की साजिश जारी है।

शैलेश नितिन त्रिवेदी ने कहा है कि भाजपा और उनके सहयोगी दलों से लोकतंत्र को बचाने कांग्रेस का प्रत्याशी कांग्रेस जिला और ब्लॉक इकाइयां और कांग्रेस का एक-एक कार्यकर्ता पूरी ताकत से सजग है। सतर्क है और भाजपा की साजिशों को बेनकाब करेंगे। उन्होंने कहा कि 15 साल की कुशासन से त्रस्त जनता का व्यापक चौतरफा समर्थन कांग्रेस को मिला है। जिसके कारण इन गड़बड़ियों की साजिशों से कोई प्रभाव नहीं पड़ेगा। जिस तरह से पार्टी के चुनाव अभियान में कर्ज माफी के मुद्दे को कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी ने उठाया उस की भाजपा कोई तोड़ नहीं निकाल पाई।

शैलेश नितिन त्रिवेदी ने कहा है कि पूरे चुनाव अभियान में कांग्रेस के द्वारा उठाए गए मुद्दे हावी रहे और छत्तीसगढ़ के मतदाताओं ने कर्ज माफी और हर मुद्दे में कांग्रेस के साथ जिस प्रकार से समर्थन दिया है उससे भाजपा में बौखलाहट है। भाजपा फुट डालो राज करो कि मानसिकता से कांग्रेस के भीतर भी विवाद और मतभेद खड़ा करने की साजिशों के प्रति भी कांग्रेस का राष्ट्रीय नेतृत्व और प्रदेश नेतृत्व पूरी तरीके से सतर्क रहे है और कांग्रेस के अंदर मतभेद और मनभेद पैदा करने की किसी भी साजिश को कांग्रेस पूरी तरीके से विफल करते रहे।

error: Content is protected !!