Advertisement
देशन्याय एवं कानूनलाइफस्टाइल

अधिकारियों से नाराज़ दो पीड़ित महिलाऐं पानी की टंकी पर चढ़ी, फिर शुरू हुआ ‘शोले फ़िल्म’ वाला ड्रामा…चार महीने से काट रहे थे कार्यालय का चक्कर…


उत्तर प्रदेश के आगरा में उस वक्त कोहराम मच गया जब दो महिलाएं पानी की टंकी पर जान देने के लिए चढ़ गईं, अधिकारियों द्वारा पीड़ितों की सुनवाई न किए जाने पर उन्होंने यह कदम उठाया. उनका कहना है कि चार महीने से उनके मामले की सुनवाई नहीं की जा रही है, इस बात की सूचना मिलते ही अधिकारियों ने मौके पर पहुंचकर दोनों महिलाओं को समझा-बुझाकर नीचे उतारा और कार्रवाई करने का आश्वासन दिया.

यह मामला आगरा तहसील से जुड़ा हुआ है, यहां लोहामंडी थाना अंतर्गत नौबस्ता में मीना और रुचि नाम की महिलाएं एक ही परिवार से हैं, और रिश्ते में सास-बहू हैं. इनके परिवार की जमीन घर के पास ही है, अपनी खाली पड़ी जमीन पर जब इन्होंने निर्माण शुरू किया तो दबंगो ने पुलिस में शिकायत कर निर्माण कार्य रुकवा दिया. इसके बाद पीड़िताएं चार माह से बैनामा लेकर तहसील के चक्कर काट रही थीं पर इनकी कोई सुनवाई नहीं की गई. महिलाएं जब भी अधिकारियों के पास जब जाती तब उनके मामले की सुनवाई करने के बजाय उन्हे टाल दिया जाता था.

इसी के चलते सोमवार को उनके सब्र का बांध टूट गया और इसके बाद वे तहसील कार्यालय के सामने बनी पानी टंकी पर चढ़ गईं और हंगामा मचाना शुरु कर दिया. महिलाओं की इस हरकत पर वहां भीड़ इकठ्ठा हो गई. भीड़ देखकर तहसील के तमाम अधिकारी तहसील के सामने पानी की टंकी पर पहुंच गए. आला अधिकारियों ने महिलाओं को कार्रवाई का आश्वासन देकर नीचे उतारा और सम्बंधित अधिकरियों से पूछताछ की पर कोई अधिकारी कुछ बोलने के लिए तैयार नहीं था.

 

error: Content is protected !!