Advertisement
बिलासपुर

भाजपा नेता डॉ मनीष राय ने किया बिलासपुर-रतनपुर मार्ग का पेड़ो को बचाने 13 किलोमीटर पदयात्रा

बिलासपुर-(ताज़ाख़बर36गढ़) पेड़ो को बचाने के लिए बिलासपुर की प्रबुद्ध नागरिक जनो के साथ शहर के भाजपा नेता डॉ मनीष राय, अखिल भारतीय सदस्य, माधव नेत्रालय नागपुर, संयोजक माई होम बिलासपुर ने नेहरू चौक से शुरू करके कोनी रोड होते हुए गांव सेंदरी में लगभग 200 शहर के प्रतिष्ठित लोगो के साथ 13 किलोमीटर पदयात्रा की।

इस यात्रा में कृषि महाविद्यालय, सेमरताल व रतनपुर गांव के नागरिक भी शामिल थे। जिला प्रशासन ने हाल ही में रतनपुर रोड के 4000 पेड़ो को काटने का आदेश दिया है। उसी आदेश के विरोध में आज बिलासपुर के प्रबुद्धजनों में डॉक्टर, वकील, चार्टेड अकाउंटेंट, इंजीनियर्स, महिलाएं, युवा वर्ग एवं बच्चो ने भी पदयात्रा में नारे लगाते हुए सेंद्री तक की यात्रा पूरी की। इस अवसर पर डॉ मनीष राय ने कहा कि जिला प्रशासन एकतरफ शहर में वृक्षारोपण करा रहा है और दूसरी तरफ रतनपुर रोड पर पेड़ो को काटने का आदेश दे दिया है तो यह दोहरा रवैया क्यों ? अगर प्रशासन होश में नहीं आता है तो यह पदयात्रा अब बिलासपुर से शुरू होकर रतनपुर तक 25 किलोमीटर की होगी, और इसमें किसी भी नागरिक के साथ अगर कुछ होता है तो पूरी जिम्मेदारी जिला प्रशासन की होगी।

इस अवसर पर समाजसेवी श्री प्रथमेश मिश्रा, डॉ संदीप दासगुप्ता, श्री देवाशीष घटक आर्किटेक्ट, डॉ अशोक शिरोडे , अमलेश बाजपेई पार्षद, डी एन उपाध्याय, सेंदरी सरपंच डब्बू, आर्यमान, एवं सैकड़ों की संख्या में लोग खुद होकर इस पदयात्रा में शामिल हुए। डॉ मनीष राय ने सभी से अपील की है कि जिनको अपने शहर और पर्यावरण से प्यार व लगाव है वो सभी इस पेड़ बचाओ एवं अरपा बचाओ अभियान में शामिल होकर बिलासपुर के प्रति अपनी जिम्मेदारी व कर्त्तव्य को पूरा करें।

error: Content is protected !!