Advertisement
कांग्रेसछत्तीसगढ़पुलिसबिलासपुर

बिलासपुर: कांग्रेस भवन लाठीचार्ज मामले में फेसबुक पर की गई अनर्गल बयान बाज़ी…कांग्रेस की शिकायत पर सिविल लाइन थाने में FIR दर्ज

बिलासपुर/ ज्ञात हो कि प्रदेश में विधानसभा चुनाव के पहले 18 सितंबर 2018 को जिला व शहर कांग्रेस कमेटी के द्वारा तत्कालीन विधायक एवं मंत्री अमर अग्रवाल के घर कचरा फेंक विरोध प्रदर्शन किया था। तत्पश्चात स्थानीय एडिशनल इस पी नीरज चंद्राकर द्वारा कांग्रेस भवन में घुस कर बर्बरतापूर्ण तरीके से कांग्रेस कार्यकर्ताओं पर लाठीचार्ज किया था।

कांग्रेसियों ने आरोप लगाते हुए कहा कि मामले पर अभी जांच चल रही है। इस बीच आरएसएस से जुड़े फेसबुक पेज व कार्यकर्ताओं ने उस घटना की वीडियो को यह कहते हुए अपलोड करना प्रारंभ कर दिया कि “छत्तीसगढ़ के बिलासपुर शहर में कांग्रेस भवन में मीटिंग में पाकिस्तान जिंदाबाद के नारे लगाए गए जिस पर पुलिस ने देशभक्ति की मिसाल कायम की। कांग्रेस कुत्तों की इस धुलाई सभी से शेयर करें। अब जो भी भारतीय पाकिस्तान जिंदाबाद का नारा लगाएगा उसकी इसी तरह ठुकाई होगी।”

इस झूटी पोस्ट ख़बर के वायरल होते ही कांग्रेसियों का गुस्सा फूट पड़ा। और कांग्रेस के जिलाध्यक्ष विजय केशरवानी ज्ञापन ले कर एसपी से मुलाक़ात की जिस पर पोस्ट देख कर एसपी ने सिविल लाइन थाने के प्रभारी को एफआईआर दर्ज करने का निर्देश दिया। तत्पश्चात कांग्रेस के प्रदेश महामंत्री अटल श्रीवास्तव, जिलाध्यक्ष विजय केशरवानी, शहर अध्यक्ष नरेंद्र बोलर, किसान कांग्रेस अध्यक्ष सुनील शुक्ला, जिला प्रवक्ता मोहम्मद जस्सास, अजय सिंह, रमेश कौशिक, स्वप्निल शुक्ल, सिद्धांशु मिश्र, शिवा नायडू, जावेद मेमन, शेख निज़ामुद्दीन सहित एक प्रतिनिधि मंडल सिविल लाइन थाने पहुचा व इस मामले में तत्काल एफआईआर दर्ज की गई। साथ ही थाना प्रभारी ने इसे सायबर सेल को जांच के लिए भेजा।

इस मामले में बयान देते हुए अटल श्रीवास्तव ने कहा कि ‘यह सुनियोजित तरीके से कांग्रेस को बदनाम करने के लिए रची गयी साज़िश है जिसके मास्टर माइंड आरएसएस के लोग हैं।’जिलाध्यक्ष विजय केशरवानी ने कहा कि ‘यह शर्मनाक कृत्य भाजपा और आरएसएस के फेसबुक पेज पर चल रहा है। देशहित से जुड़े मुद्दे पर ऐसी शर्मनाक घटना निंदनीय है।’यह जानकारी जिला प्रवक्ता मोहम्मद जस्सास ने दी।

देखें फ़ेसबुक पोस्ट…

error: Content is protected !!