Advertisement
राजनीति

छत्तीसगढ़: स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंहदेव ने दिया बड़ा बयान- बोलें-सच बताऊं मन नहीं इस बार चुनाव लड़ने का…

कहा है कि इस बार सही में मैंने चुनाव लड़ने का मन अभी तक नहीं बनाया है। इस बार यदि मन बनाया तो लोगों से पूछ कर ही चुनाव लड़ूंगा, जिस तरह मैंने वर्ष 2008, 2013 और 2018

प्रदेश के स्वास्थ्य मंत्री व अंबिकापुर विधायक टीएस सिंहदेव (Health Minister TS Singh deo) का एक और बड़ा बयान सामने आया है। उन्होंने कहा है कि इस बार सही में मैंने चुनाव लड़ने का मन अभी तक नहीं बनाया है। इस बार यदि मन बनाया तो लोगों से पूछ कर ही चुनाव लड़ूंगा, जिस तरह मैंने वर्ष 2008, 2013 और 2018 विधानसभा चुनाव लड़ा तो मैंने पहले से ही मन बनाया था और जनता से पूछ कर चुनाव लड़ा था। सही बात बताऊं तो इस बार मेरा मन ही नहीं है, जैसा पहले रहता था। यह बात उन्होंने नगर के गांधी स्टेडियम में महाराजा एमएस सिंहदेव स्मृति ड्यूस बाल क्रिकेट प्रतियोगिता के उद्घाटन के दौरान मीडिया से चर्चा करते हुए कही है।

हालांकि स्वास्थ्य मंत्री सिंहदेव पिछले दो-तीन दिनों से अपने विधानसभा क्षेत्र में लगातार दौरे पर हैं। अपने विधानसभा क्षेत्र में उनकी सक्रियता भी दिख रही है। इस बीच चुनाव न लड़ने का मन नहीं जैसे बयान से कई मायने निकाले जा रहे हैं। पिछले विधानसभा चुनाव में पूरे छत्तीसगढ़ में प्रमुख भूमिका निभाने वाले स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंहदेव के जन घोषणा पत्र के कारण ही प्रदेश में 15 साल की सत्तारूढ़ भाजपा को करारी शिकस्त मिली थी। प्रदेश में सरकार बनने के बाद जिस तरह उनकी ही सरकार में उनकी उपेक्षा हुई वे समय-समय पर ऐसे बयान देते रहे हैं किंतु अपने विधानसभा क्षेत्र में उनकी सक्रियता भी कम नहीं हुई है। चर्चा के दौरान उन्होंने यह भी कहा है कि जो लोग अंबिकापुर में बैठकर कहते हैं कि क्षेत्र में काम नहीं हुआ है वे ग्रामीण क्षेत्र में जाकर देखें काम हुआ है। यह काम गिनाने के लिए नहीं हैं बल्कि जनता के सुविधाओं के लिए हैं।

बता दें कि पिछले सप्ताह उन्होंने सूरजपुर में भी आयोजित एक कार्यक्रम के दौरान अपने भविष्य का फैसला मैं लूंगा का बड़ा बयान दिया था। ठीक एक सप्ताह बाद अंबिकापुर में उन्होंने चुनाव न लड़ने का मन कहने की बात कह कर सबको चौका दिया है।

यह भी बता दें कि सरगुजा में यह भी चर्चा तेजी से चल रही है कि स्वास्थ्य मंत्री सिंहदेव के भतीजे जिला पंचायत उपाध्यक्ष आदित्येश्वर शरण सिंहदेव इस बार अंबिकापुर विधानसभा क्षेत्र से चुनाव मैदान में हो सकते हैं। भतीजे आदित्येश्वर खुद अंबिकापुर विधानसभा क्षेत्र में पिछले तीन-चार सालों से काफी सक्रिय हैं। उन्होंने अंबिकापुर जिला पंचायत क्षेत्र क्रमांक 2 से 23 हजार मतों से चुनाव जीता है। यह बात भी सामने आ रही है कि स्वास्थ्य मंत्री सिंहदेव अब अपनी अगली पीढ़ी को अंबिकापुर विधानसभा क्षेत्र की जिम्मेदारी सौपने की तैयारी में है और खुद प्रदेश व राष्ट्रीय स्तर की राजनीति करेंगे।

error: Content is protected !!