Advertisement
छत्तीसगढ़राजनीति

लोकसभा चुनाव 2019: संसदीय क्षेत्र जांजगीर में युवाओ का पसंदीदा चेहरा इंजीनियर भानू बंजारे…

जांजगीर- लोकसभा चुनाव का बिगुल फूंका जा चुका है और भारतीय जनता पार्टी के पूर्व मुख्य मंत्री सहित उच्च नेताओ ने इस बार के चुनाव में बिल्कुल नए चेहरों को आजमाने की बात शुरुवात में ही कह दिए थे। ऐसे में जांजगीर लोकसभा में इंजिनीयर भानू बंजारे की दावेदारी खासा चर्चे में है। आज लोकसभा जांजगीर में हर युवाओ के जेहन में युवा और शिक्षित उम्मीदवार के रूप में इंजी बंजारे अपनी जगह बना चुके है और हर युवा उन्हें ही अपने अगले सांसद के रूप में देखना चाहते है। यदि पार्टी ऐसे में यदि अपना उम्मीदवार बनाती है तो लोकसभा फतेह लगभग निश्चित जान पड़ती है, वही पहले ही युवाओ के आंखों मे बस चुके युवा उम्मीदवार को मौका नही दिया गया तो पार्टी को लोकसभा गंवाने की प्रबल संभावना नजर आ रही है।

इंजी भानू बंजारे का संक्षिप्त परिचय

मूलतः डभरा ब्लॉक के ग्राम बघौद के रहने वाले इंजी बंजारे की राजनीतिक शुरुवात शासकीय इंजीनियरिंग कालेज बिलासपुर से  हुई, शुरुवात में अपने दमदार नेतृत्व क्षमता के बदौलत छात्र संघ महामंत्री बने और कई छात्र हित के मुद्दों के लिए संघर्ष किये जिसमे इंजीनियरिंग कालेज और मेडिकल कालेज में होने वाले नवप्रवेशी छात्रों के साथ रैगिंग को जड़ से समाप्त करने में इनका विशेष योगदान रहा है। अपनी पढ़ाई पूरी करने के बाद वर्ष 2008 में भाजपा की प्राथमिक सदस्यता ग्रहण किये और वर्ष 2008 और 2013 के विधानसभा चुनाव में भाजपा प्रत्याशी पूर्व विधायक युद्धवीर सिंह जूदेव को जीत दिलाने में अहम योगदान दिए। इंजीनियर बंजारे के तर्क शक्ति और लेखन कला से प्रभावित होकर पूर्व विधायक जूदेव ने विधानसभा चंद्रपुर का मीडिया प्रभारी नियुक्त किये। क्षेत्र क्रमाँक 25 के जिला पंचायत सदस्य पिताम्बर पटेल के चुनाव संचालक के रूप में कामकर जीत दिलाने में अहम भूमिका निभाये साथ ही अपने कुशल रणनीति से टुकेश्वरी मनोज पटेल को जनपद पंचायत डभरा का अध्यक्ष  बनाने में विशेष योगदान दिए। सामाजिक स्तर में वर्तमान में प्रगतिशील छत्तीसगढ़ सतनामी समाज युवा का प्रदेश प्रतिनिधि और सतनामी जागृति एवं उत्थान समिति के जिला सदस्य और प्रगतिशील सतनामी समाज वरिष्ठ संगठन के ब्लॉक उपाध्यक्ष है।सामाजिक क्षेत्र समाज को शिक्षित करने के साथ साथ समाज को संगठित करने और उनके हितों की रक्षा के लिए कार्य करते है। इंजीनियर बंजारे के सक्रियता को देख कर अखिल भारतीय हिन्दू क्रांति दल के प्रदेश अध्यक्ष पद पर नियुक्त हुए थे और गांव गांव जाकर युवाओ को संगठन से जोड़ने का कार्य किये जिसके फलस्वरूप इनके साथ युवाओ का विशाल फ़ौज है जो परिणाम का रुख अपने तरफ मोड़ने का हिम्मत रखते है।

इंजी भानू बंजारे ने दूरभाष में चर्चा के दौरान कहा कि लोकसभा के कई जगहों से रोज युवाओ का  ढेरो फोन आ रहे है,और स्वतः ही सहयोग करने की बात कह रहे है यह सुखद अनुभव है यदि पार्टी मुझे उम्मीदवार बनाती है तो पार्टी और युवाओ के उम्मीदों पे खरा उतरने का पूरा प्रयास करूंगा आलाकमान का जो भी फैसला होगा वह मान्य है पार्टी जिसे भी उम्मीदवार बनाती है उसे जिताने में मैं और मेरे सहयोगी कोई कसर नही छोड़ेंगे।

error: Content is protected !!