कांग्रेसछत्तीसगढ़

छत्तीसगढ़: लोकसभा चुनाव 2019…कांग्रेस पार्टी जो वादा करती है उसको पूरा भी करती है : भूपेश बघेल

कोरबा लोकसभा क्षेत्र की कांग्रेस उम्मीदवार ज्योत्सना महंत के नामांकन दाखिले में प्रदेश के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल शुक्रवार दोपहर पहुंचे। जहां घंटाघर ओपन ऑडिटोरियम मैदान में भारी जनसैलाब को संबोधित करते हुए उन्होंने कांग्रेस उम्मीदवार महंत को भारी मतों से विजयी बनाने और केन्द्र में राहुल गांधी के नेतृत्व में कांग्रेस की सरकार बनाने की लोगों से अपील की। वे कांग्रेस उम्मीदवार महंत की नामांकन दाखिले के पूर्व कोरबा घंटाघर मैदान में कांग्रेस की चुनावी रैली में शामिल होने पहुंचे। उन्होंने इस अवसर पर कहा कि कांग्रेस पार्टी जो वादा करती है उसको पूरा भी करना जानती है।

इसका उन्होंने उदाहरण किसानों के कर्जे माफ किए जाने तथा धान खरीदी बोनस के साथ उचित मूल्य पर किए जाने तथा बिजली उपभोक्ताओं को उनके नेतृत्व में प्रदेश सरकार द्वारा दी गई सुविधाओं का उल्लेख करते हुए दिया। इस अवसर पर प्रदेश विधानसभा के अध्यक्ष डॉ. चरणदास महंत, प्रदेश सरकार के स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंहदेव, राजस्व मंत्री जयसिंह अग्रवाल, कटघोरा विधायक पुरषोत्तम कंवर, पाली तानाखार विधायक मोहितराम केरकेट्टा, बैकुंठपुर विधायक अंबिका सिंहदेव, मनेन्द्रगण विधायक डॉ. विनय जायसवाल, भरतपुर सोनहत विधायक, गुलाब सिंह कमरो, रामपुर विधानसभा के पूर्व विधायक श्यामलाल कंवर, जैजेपुर के पूर्व विधायक महंतराम सुंदरदास आदि ने अपने संबोधन में कांग्रेस प्रत्याशी को विजयी बनाने की अपील किया।

नामांकन दाखिला करने से पहले कांग्रेस उम्मीदवार महंत ने हनुमान मंदिर एवं संत कबीर के दरबार में मत्था टेका। कांग्रेस उम्मीदवार महंत ने कांग्रेस के जननेता रहे पूर्व मंत्री स्व. बिसाहू दास महंत एवं मिनीमाता की प्रतिमाओं पर पुष्पांजलि अर्पित किया। रैली में कोरबा लोकसभा क्षेत्र के सभी विधानसभा क्षेत्रों से भारी संख्या में कांग्रेस कार्यकर्ता उपस्थित थे।