Advertisement
क्राइमपुलिस

मिशनरीज ऑफ चैरिटी में होता था नवजातों की बिक्री का काम, ऐसे हुआ खुलासा

ताज़ाख़बर36गढ़:- राजधानी रांची के ईस्ट जेल रोड स्थित मिशनरीज ऑफ चैरिटी होम में अवैध तरीके से नवजातों की बिक्री होने की सनसनीखेज खबर सामने आई है। चाइल्ड वेलफेयर कमेटी (सीडब्ल्यूसी) ने इस बात का खुलासा किया।

दरअसल यूपी के सोनभ्रद से आये एक दंपति की मदद से मिशनरीज ऑफ चैरिटी का यह चेहरा सामने आया। इस दंपति ने संस्था से एक लाख 20 हजार में एक बच्चा खरीदा था। दंपति को यह कहा गया कि लिये गये रुपये अस्पताल और बच्चे की असली मां को दिया जाएगा। लेकिन तय रकम चुकाने के बाद जब दंपति को बच्चा नहीं मिला, तो दंपति ने सीडब्ल्यूसी से इसकी शिकायत की।

सीडब्ल्यूसी की अध्यक्ष रूपा कुमारी ने कहा कि दंपति की शिकायत पर जब जांच की गई तो पाया गया कि संस्था में पिछले कई सालों से बच्चों की बिक्री का करोबार चल रहा है। सीडब्ल्यूसी के मुताबिक मिशनरीज आफ चैरिटी की स्टाफ अनिमा और कुछ अन्य सिस्टर्स पिछले कई सालों ये काम कर रही हैं और अबतक यहां से 5 बच्चों को बेचा जा चुका है। ये बच्चे रांची के मोरहाबादी, कांटाटोली के अलावा अन्य जगहों में बेचे जा चुके हैं।

संस्था की सिस्टर और स्टाफ अनिमा ने बच्चा बेचने के आरोप को कबूल कर लिया है। इस बीच यूपी दंपति को बेचे गये बच्चे की मां अब अपने बच्चे को वापस अपने पास के लिए सीडब्ल्यूसी के पास गुहार लगाई है। कोलवाली थाने की पुलिस ने इस सिलसले में चैरिटी के संचालक और सिस्टर को हिरासत में लेकर पूछताछ की है।

error: Content is protected !!