Advertisement
कांग्रेसदेश

लोकसभा चुनाव 2019: घोषणापत्र पर कांग्रेस में ही गरमाया विवाद, राहुल की तस्वीर से नाराज हुई सोनिया गांधी

लोकसभा चुनाव 2019 के लिए जारी किए गए कांग्रेस के घोषणापत्र पर विवाद गरमा गया है. इस पर खड़ा हुआ विवाद लगातार गहराता हुआ जा रहा है. इस पर भारतीय जनता पार्टी ने मेनिफेस्टो को लेकर सवाल उठाए तो अब कांग्रेस में ही आवाज उठी है. यूपीए चेयरपर्सन सोनिया गांधी घोषणापत्र के कवर पेज से नाराज़ है, वे इस पर राहुल की छोटी तस्वीर से नाराज बताई जा रही है.

बताया जा रहा है कि कवर पेज पर पार्टी अध्यक्ष राहुल गांधी की तस्वीर का साइज काफी छोटा है और इससे उनकी माँ सोनिया गांधी खुश नहीं है. सूत्रों से मिले जानकारी के मुताबिक़, मेनिफेस्टो के फ्रंट पेज से नाराज सोनिया गांधी ने घोषणापत्र कमेटी के सदस्य राजीव गौड़ा को फटकार भी लगाई है और इस पर सोनिया का कहना है कि घोषणापत्र का कवर पेज आकर्षित होना चाहिए.

सोनिया गांधी का मानना है कि इसमें जो तस्वीर लगी है, वह बड़ी होनी चाहिए थी, जो छोटी तस्वीर लगी है वो प्रभावित करने वाली नहीं है. आगे सोनिया गांधी ने कहा कि घोषणापत्र के अंदर की बातें अच्छी हैं, लेकिन कवर प्रभावित करने वाला बिलकुल भी नहीं है. सूत्रों की मानें तो मंगलवार को जब मेनिफेस्टो लॉन्चिंग का कार्यक्रम शुरू होने वाला था, तो उस समय ही सोनिया गांधी ने राजीव गौड़ा को फटकार लगा दी थी. इस दौरान सोनिया को राजीव गौड़ा ने समझाने की कोशिश की, लेकिन वे संतुष्ट नहीं हुई.

error: Content is protected !!