Advertisement
राजनीति

लोकसभा चुनाव: 9 राज्यों की 72 सीटों पर मतदान जारी, यूपी में सपा नेता नज़रबंद…

लखनऊ: 2019 लोकसभा चुनाव के तहत चौथे चरण की वोटिंग आज सोमवार सुबह 7 बजे से आरम्भ हो गई है. इसके तहत नौ प्रदेशों की 72 लोकसभा सीटों पर मतदान हो रहा है. इस चरण में कई दिग्‍गज नेताओं का भाग्य ईवीएम में कैद हो जाएगा. इस चरण में कुल 961 उम्मीदवारों की किस्मत का फैसला होना है.

यूपी के कन्नौज जिले में दो मतदान केंद्रों पर अभी मतदान शुरू नहीं हो पाया है. छिबरामऊ के बूथ क्रमांक 160, 161 पर भी अभी वोटिंग शुरू नहीं हुई है. ईवीएम में तकनीकी खराबी आने के कारण मतदान रुका हुआ है. चुनाव अधिकारी वहां उपस्थित हैं. वहीं कन्नौज में समाजवादी पार्टी (सपा) नेताओं को नजरबंद करने की शिकायत करने पार्टी, निर्वाचन आयोग के पास जाएगी. पुलिस प्रशासन ने रविवार रात से ही सपा के कई नेताओं को नजरबंद कर दिया है. सपा ने भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) पर पुलिस प्रशासन के गलत इस्तेमाल का आरोप लगाया है.

मतदान से पहले पीएम मोदी ने ट्वीट करके वोटरों से अधिक से अधिक मतदान की अपील की है. उन्‍होंने ट्वीट करते हुए लिखा है कि, ‘आम चुनाव का एक और चरण आज आरम्भ हो गया है. मैं उम्मीद करता हूं कि जो लोग भी आज वोट करेंगे वे बड़ी संख्‍या में मतदान करेंगे और पिछले तीन चरणों का मतदान रिकॉर्ड तोड़ेंगे. मेरी युवा मतदाताओं से विशेष अपील है कि वे मतदान केंद्र जाएं और मतदान करें

error: Content is protected !!