Advertisement
लाइफस्टाइल

WhatsApp यूजर्स पर मंडराया बड़ा खतरा…एक फोन कॉल से हो जाएगा हैक…फौरन अपटेड करें अपना ऐप…

व्हाट्सऐप यूजर्स की तादात तेजी से बढ़ रही है। अगर आप भी व्हाट्सऐप(WhatsApp) का इस्तेमाल करते हैं तो ये खबर आपके लिए अहम है। व्हाट्सऐप यूजर्स के लिए खतरे की घंटी बज गई है। जी हां व्हाट्सऐप पर आई एक गड़बड़ी के चलते यूजर्स पर बड़ा खतरा मंडराने लगा है। कंपनी ने फौरन सभी यूजर्स को अपना व्हाट्सऐप अपटेड करने को कहा है। अगर आपने अब तक अपना व्बाट्सऐप अपटेड नहीं किया है तो बिना देर किए पहले अपने ऐप को अपटेड करें।

WhatsApp यूजर्स के लिए बढ़ा खतरा

व्हाट्सऐप में आई गड़बड़ी के कारण यूजर्स पर खतरा मंडराने लगा है। इजराइल के स्पाईवेयर की मदद से केवल एक मिस कॉल करके आपके फोन्स को हैक किया जा सकता था। ताजा रिपोर्ट आने के बाद इस बात का खुलासा हुआ है। रिपोर्ट के मुताबिक स्पाईवेयर के जरिए यूजर्स के फोन को सिर्फ एक फोन कॉल की मदद से हैक किया जा सकता है। यूजर्स को केवल एक व्हाट्सऐप कॉल करके उनके फोन के कैमरा और माइक तक को हैक किया जा सकता। यूजर्स के ईमेल से लेकर मेसेज और लोकेशन तक की जानकारी हैक की जा सकती है।

फौरन व्हाट्सऐप को करें अपटेड

व्हाट्सऐप ने फिलहाल इस गड़बड़ी को ठीक कर दिया है और अपने सभी यूजर्स से फौरन ऐप अपडेट करने की अपील की है। सिक्यॉरिटी रिसर्चर्स और व्हाट्सऐप ने कंफर्म किया है कि सीक्रेटिव एनएसओ ग्रुप द्वारा स्पाईवेयर डेवलप कर व्हाट्सऐप में सेंधमारी की कोशिश की जा रही है। इसे एक मिस कॉल के जरिए ही आपके फोन में भेजा जा सकता है। ये बग व्हाट्सऐप के ऑडियो कॉल फीचर में आया है, जिसे फौरन ही फिक्स्ड कर दिया गया और लोगों को अपने एप को फौरन अपटेड करने की सलाह दी गई।

डाउनलोड करें लेटेस्ट वर्जन

कंपनी ने व्हाट्सऐप यूजर्स को ऐप के लेटेस्ट वर्जन को डाउनलोड करने की अपील की है। लोगों को ऐप के साथ-साथ अपने फोन को भी अपटेड करने की सलाह दी है। गौरतलब है कि इजराइल का एनएसओ ग्रुप सरकार के लिए काम करता है और अलग-अलग तरीकों से जानकारी जुटाने के लिए प्रोग्राम बनाता है। व्हाट्सऐप में आए इस बग के बाद कंपनी की ओर से एनएसओ ग्रुप का नाम लिए बिना कई खुलासे किए गए, हालांकि इजाराइली कंपनी ने सभी आरोपों को नकार दिया।

error: Content is protected !!