Advertisement
छत्तीसगढ़

छत्तीसगढ़: राहुल गाँधी के इस्तीफे पर मुख्यमंत्री भूपेश बघेल का बड़ा बयान, मीडिया में कही ये बात…

रायपुर: छत्तीसगढ़ के सीएम भूपेश बघेल ने सोमवार को कहा है कि वह और कांग्रेस के अन्य सीएम चाहते हैं कि राहुल गांधी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष के पद पर बने रहें. मुख्यमंत्रियों व राहुल गांधी के बीच बैठक आरंभ होने से पहले प्रेस वालों के साथ संक्षिप्त बातचीत में बघेल ने कहा कि, “हम चाहते हैं कि राहुल जी अध्यक्ष बने रहें. उन्हें पार्टी का नेतृत्व जारी रखना चाहिए.”

वहीं राजस्थान के सीएम अशोक गहलोत ने सोमवार से पहले इसी तरह का बयान दिया था. किन्तु राहुल गांधी ने प्रेस वालों से कहा कि लोकसभा चुनावों में शिकस्त को देखते हुए वह अध्यक्ष पद छोड़ने पर अडिग हैं. इस बैठक में पंजाब से अमरिंदर सिंह, मध्य प्रदेश से कमलनाथ व पुडुचेरी से वी.नारायणसामी भी शामिल हो रहे हैं. उल्लेखनीय है कि लोकसभा चुनाव में कांग्रेस की शर्मनाक हार के बाद 25 मई को हुई कांग्रेस कार्य समिति की बैठक में राहुल गांधी ने अध्यक्ष पद से इस्तीफा देने की पेशकश की थी.

हालांकि, कार्य समिति के सदस्यों ने उनकी पेशकश को नामंजूर करते हुए उन्हें आमूलचूल परिवर्तन के लिए अधिकृत किया था. इसके बाद से राहुल गांधी लगातार इस्तीफे की जिद पर अड़े हुए हैं. हालांकि, पार्टी के कई शीर्ष नेताओं ने उनसे अनुरोध किया है कि वह कांग्रेस का नेतृत्व करते रहें.

error: Content is protected !!