Advertisement
दुनियादेश

पंजाब / अटारी बॉर्डर पर पाकिस्तानी ड्रोन मिला, आतंकियों को हथियार भेजने में इस्तेमाल हुआ था

पाक से 9-16 सितंबर के बीच 8 चीनी ड्रोन से 80 किलो विस्फोटक सामग्री पंजाब और जम्मू-कश्मीर भेजी गई

बीएसएफ के मुताबिक, यह ड्रोन 5 किलो वजन के साथ कम ऊंचाई पर काफी तेज उड़ने में सक्षम हैं

22 सितंबर को पंजाब के तरनतारन से आतंकी संगठन खालिस्तान जिंदाबाद फोर्स के 4 सदस्य गिरफ्तार हुए

 

अमृतसर. पंजाब के अटारी बॉर्डर से शुक्रवार को एक और पाकिस्तानी ड्रोन मिला। सीनियर पुलिस अधिकारी बलबीर सिंह के मुताबिक, यह ड्रोन आतंकियों को हथियार पहुंचाने के लिए इस्तेमाल किया गया था। 22 सितंबर को पंजाब के तरनतारन से आतंकी संगठन खालिस्तान जिंदाबाद फोर्स (केजेडएफ) के 4 सदस्य गिरफ्तार किए गए थे। इनमें से एक आतंकी आकाशदीप की निशानदेही पर ड्रोन बरामद किया गया।

पुलिस अधिकारी बलबीर सिंह ने बताया कि कुछ खराबी आने के कारण ड्रोन वापस नहीं लौट सका था। इसके बाद केजेडएफ के आतंकी आकाशदीप ने इसे अटारी बॉर्डर के पास एक गांव के खेत में छिपा दिया था।

केजेडएफ को पाक सेना और आईएसआई का समर्थन 

पंजाब के पुलिस प्रमुख दिनकर गुप्ता ने 24 सितंबर को बताया था कि पाक से 9-16 सितंबर के बीच करीब 8 चीनी ड्रोन के जरिए 80 किलो विस्फोटक सामग्री पंजाब और जम्मू-कश्मीर भेजी गई। पाक के आतंकी संगठन पंजाब और जम्मू-कश्मीर में बड़े धमाकों की साजिश रच रहे हैं। इसके लिए पाक सेना और आईएसआई आतंकी संगठन केजेडएफ का समर्थन कर रही है।

पाक ने हथियार पहुंचाने के लिए पंजाब को चुना
सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) के एक अधिकारी ने बताया कि इस तरह का एक ड्रोन करीब 5 किलो वजन के साथ तेजी से उड़ान भर सकता है। यह ड्रोन कम ऊंचाई पर उड़ने में सक्षम होते हैं। यही कारण है कि यह ड्रोन्स किसी की नजर में नहीं आए। अधिकारी के मुताबिक, पाक आतंकी पहले इन ड्रोन्स को जम्मू-कश्मीर में उतारना चाह रहे थे, लेकिन उन्होंने इस बार हथियार पहुंचाने के लिए पंजाब को चुना।

भारत हर स्थिति से निपटने के लिए तैयार: रक्षा राज्यमंत्री
रक्षा राज्यमंत्री श्रीपद नाइक ने आईआईटी-दिल्ली के एक कार्यक्रम में कहा कि भारत हर स्थिति से निपटने के लिए तैयार है। चिंता की कोई बात नहीं है। हमारी सैन्य शक्ति आधुनिकता से लैस है। हमारी सेना पाकिस्तानी ड्रोन को खत्म करने में सक्षम है।

error: Content is protected !!