Advertisement
अन्य

अब 1 रुपये का पुराना सिक्का आपको बनाएगा करोड़पति , जानिये क्या है गणित…

अगर आपको पुराने सिक्के (Old Coins) इकट्ठा करने के शौकीन हैं तो ये खबर आपके लिए बहुत खास है. क्योंकि जानकारी के मुताबिक ये पुराने सिक्के आपको पलभर में करोड़पति (How To Become Crorepati) बना सकते हैं. आपको जानकर हैरानी होगी कि इन सिक्कों की कीमत करोड़ों तक में होती है और काफी लोग इन पुराने सिक्कों को ऑनलाइन प्लेटफॉर्म पर बेचकर मोटी कमाई कर रहे हैं. ऐसे में अगर आपके पास भी कोई दुर्लभ पुराना सिक्का है तो आप इससे बंपर कमाई कर सकते हैं. आइये जानते हैं पुराने सिक्कों से कैसे कमा सकते हैं करोड़ों रुपए.

आपको बता दें कि एक ऐसा एक रुपये का सिक्का है जो कि 10 करोड़ रुपये तक में नीलाम हो रहा है. बता दें कि यह कोई मामूली सिक्का नहीं है. दरअसल, यह खास सिक्का (British Rule) अंग्रेजों के दौर का होना चाहिए और यह सिक्का 1885 का बना होना चाहिए. अगर आपके साल 1885 की छपाई वाले एक रुपये का सिक्का है तो आप इस सिक्के को ऑनलाइन नीलामी (Online Auction) में बिक्री कर सकते हैं. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक हाल ही में एक ऑनलाइन ऑक्शन में इस तरह के एक सिक्के के लिए करोड़ों रुपये की बोली लगी है.

अगर आपके पास भी इस तरह के एक रुपये का सिक्का है तो आप उसे बाजार में मौजूद कई ऑनलाइन प्लेटफॉर्म्स के ऊपर नीलामी कर सकते हैं. इन ऑनलाइन वेबसाइट के ऊपर इन दुर्लभ सिक्कों के लिए खरीदार मोटी रकम खर्च करने के लिए तैयार रहते हैं. हालांकि इन वेबसाइट के ऊपर सिक्कों की बिक्री के लिए वहां रजिस्टर करना जरूरी होता है.

error: Content is protected !!