Advertisement
खेल

इंडिया Vs इंग्लैंड: भारत की शर्मनाक हार, 15 साल बाद इंग्लैंड में श्रृंखला जीतने का सपना टूटा…

बर्मिंघम के एजबेस्टन मैदान में खेले गए टेस्ट मुकाबले में भारतीय टीम की करारी शिकस्त हुई है। इंग्लैंड ने चौथी पारी में 378 रनों का स्कोर हासिल कर रिकॉर्ड जीत हासिल की है और पांच मैच की सीरीज़ को 2-2 से बराबर कर दिया है। 15 वर्षों के बाद इंग्लैंड में टेस्ट श्रृंखला जीतने का जो सपना सजाए हुए टीम इंडिया एजबेस्टन में पहुंची थी, लेकिन वह सपना चकनाचूर हो गया है।

378 रनों के टारगेट का पीछा करने उतरी इंग्लैंड के लिए जो रूट और जॉनी बेयरस्टो ने शानदार पारियां खेली। दोनों ने यहां पर शतक ठोंका और टीम इंडिया को अंतिम दिन जीत के लिए जो 7 विकेट चाहिए थे, उसमें एक भी सफलता नहीं मिलने दी। जो रूट ने 142 और जॉनी बेयरस्टो ने 114 रन बनाए। पहली पारी में इंग्लैंड ने 284 रन बनाए थे और भारत से 132 रनों से पिछड़ गई थी। मग,र इस पहली पारी में भी इंग्लैंड के लिए जॉनी बेयरस्टो स्टार बने थे। शुरुआत में संघर्ष कर रहे जॉनी बेयरस्टो की विराट कोहली से लड़ाई क्या हुई, उन्होंने पूरा गेम ही पलट दिया। इसके बाद उन्होंने पहली पारी में शतक ठोंका और दूसरी पारी में भी सेंचुरी जड़ी।

दूसरी पारी में इंग्लैंड के बल्लेबाजों का बेहद अलग खेल देखने को मिला। इंग्लैंड की सलामी जोड़ी ने पहले शतकीय साझेदारी की। उसके बाद जो रूट और जॉनी बेयरस्टो के बीच जबरदस्त साझेदारी हुई। पूर्व कप्तान जो रूट ने यहां अपने करियर का 28वां शतक भी लगाया।

error: Content is protected !!