Advertisement
छत्तीसगढ़राजनीति

एकनाथ शिंदे बनाने का प्रस्ताव दे रहे थे IT अधिकारी, सूर्यकांत तिवारी…पूर्व सीएम रमन पर निशाना, कहा- मैं जेल जाऊंगा, तो बगल का सेल आपका भी होगा…

रायपुर। कोयला कारोबारी सूर्यकांत तिवारी ने सनसनीखेज बयान जारी कर कहा है कि छत्तीसगढ़ में महाराष्ट्र की तरह साजिश रचने की कवायद की गई. आईटी छापे की जद में आने के बाद सूर्यकांत तिवारी का यह पहला बयान है. इस बयान में उन्होंने कहा है कि आईटी अधिकारियों ने राज्य में सत्ता परिवर्तन कर मुख्यमंत्री बनाने का प्रस्ताव दिया और कहा कि करीब 40 से 45 विधायकों से मेरे अच्छे संबंध हैं. उनकी एक सूची बना लें, बाकी विपक्ष के विधायकों के सहयोग से तख्तापलट हो जाएगा. मुझे छत्तीसगढ़ का एकनाथ शिंदे बना देंगे. साथ ही मेरे व्यवसाय से सौम्या चौरसिया का नाम जोड़कर बयान देने का भी दबाव मुझ पर बनाया गया, जिससे मैंने इंकार कर दिया।

दरअसल, पूर्व सीएम रमन सिंह ने ट्वीट कर सूर्यकांत तिवारी की गिरफ्तारी की मांग की थी. इस मांग के बाद ही सूर्यकांत तिवारी ने .यह सनसनीखेज बयान दिया है. इस बयान में तिवारी ने रमन सिंह और आईटी अधिकारियों के ऊपर कई गंभीर आरोप लगाए हैं.

आपका भी कार्यकाल कोई बेदाग नहीं रहा: सूर्यकांत तिवारी

श्रीकांत तिवारी ने कहा अगर टैक्स निकलेगा तो उसे हम चुका देंगे, हम व्यापारी हैं कोई अपराधी नहीं. रमन जी अगर फिर भी आप मुझे अपराधी घोषित कर जेल में डलवाना चाहते हैं तो मुझे स्वीकार है, लेकिन जेल के जिस सेल में मैं रहूंगा उसके ठीक बाजू वाली सेल में आपको भी रहना होगा, क्योंकि आपका भी कार्यकाल कोई बेदाग नहीं रहा.

अभिषेक सिंह के नाम से पनामा पेपर पर रंगे: सूर्यकांत तिवारी

सूर्यकांत ने रमन पर हमला बोलते हुए कहा कि आप के कार्यकाल में मंत्रियों पर जमीन पर अफरातफरी के आरोप लगे थे, उसके लिए आपको भी जेल जाना चाहिए. आपके पुत्र अभिषेक सिंह और अभिषेक सिंह के नाम से पनामा पेपर पर रंगे हुए थे, अलग-अलग देशों में बैंक खाते खोलकर अपनी काली कमाई छुपाने के आरोप लगे थे. आपकी जिम्मेदारी भी आप को स्वीकार करके जेल जाना चाहिए।

सीएम मैडम को पैसा दिए जाते थे- सूर्यकांत तिवारी
उन्होंने रमन पर कहा कि आप के कार्यकाल में हजारों करोड़ रुपए का नागरिक आपूर्ति घोटाला हुआ. आपके जांच एजेंसी ने जो डायरी जब्त की थी, उसमें स्पष्ट रूप से यह लिखा था कि कोई सीएम मैडम को पैसा दिए जाते थे, इस पर भी आप को जेल चले जाना चाहिए।

इतना ही नहीं उन्होंने रमन सिंह के ट्वीट को लेकर कई बड़े आरोप लगाए हैं. तिवारी ने कहा कि रमन के बेटे अभिषेक उर्फ अभिषाक के हाथ पनाना पेपर में घोटाले के रूप में हाथ रंगे हैं. कई मंत्रियों ने घोटाला कर प्रदेश को लूटा. मैं कारोबारी हूं कोई अपराधी नहीं, जिसे जेल में डालेंगे. सूर्यकांत ने कहा- मैं एक कारोबारी हूं अपराधी नहीं, आयकर विभाग की टीम जब सर्च के लिए हमारे घर आई तो आयकर के अफसरों ने मुझे पीटा।

तिवारी ने कहा कि रमन ने मुझे गिरफ्तार करने को कहा, मैं जेल जाने को तैयार हूं. मगर जेल में मैं जिस सेल में रहूंगा बगल की सेल में डॉ रमन को भी रहना होगा, उनके कार्यकाल में जमीन, गर्भाशय, पनामा पेपर और नान जैसे घोटाले हुए उन्हें नैतिक जिम्मेदारी के तहत जेल जाना चाहिए।

तिवारी ने कहा कि मुझसे आयकर के अफसरों ने गलत बयान देने काे भी कहा, मगर मैंने गलत बयान नहीं दिए. मैं महात्मा गांधी को मानने वाला छत्तीसगढ़िया आदमी हूं, मेहनत करता हूं. जीवन में तरक्की करना कोई अपराध तो नहीं।

error: Content is protected !!