Advertisement
अन्य

सोशल मीडिया पर छाई मूंछ वाली महिला, जानिए हैं कौन?

आज हम आपको एक ऐसी महिला से मिलवाने जा रहे हैं जिनसे मिलकर आपको हैरानी होगी. जी दरअसल हम बात कर रहे हैं शायजा के बारे में। शायजा की पहचान मूछों वाली महिला के रूप में भी है। जी हाँ कन्‍नूर की रहने वाली 35 वर्षीय शायजा की मर्दों की तरह मूंछ हैं। जी दरअसल, 35 वर्षीय शायजा के चेहरे पर पहले सामान्‍य महिला की तुलना में अधिक बाल थे। ऐसे में लोग उनका मजाक बनाते थे। उनके चेहरे पर ज्‍यादा बाल होने के कारण वह नियमित रूप से थ्रेडिंग करवाती थीं, लेकिन उन्होंने कभी भी ऊपरी होंठ (मूंछ या अपर लिप्स) बाल नहीं हटवाए। जी दरअसल शुरुआत में तो शायजा को डर था कि वह मूंछ के बालों की थ्रेडिंग करवाएगी तो ये और भी घने हो जाएंगे।

अब हाल ही में मीडिया से बातचीत में शायजा ने कहा कभी उसे अपने ऊपरी होंठ के हल्‍के बालों को हटवाने की जरूरत महसूस नहीं हुई। जी हाँ और करीब पांच साल पहले मूंछ के बाल मोटे होना शुरू हुए थे और उसके बाद देखते ही देखते चेहरे पर मर्दों की तरह मूंछ आ गई और अब ये इनकी जिंदगी का अहम हिस्‍सा बन गई। जी हाँ और ये मूंछ कटवाने की बजाय इन पर ताव देती हैं और अब इन्‍हें मूंछ रखना पसंद है। आप देख सकते हैं माथे पर मांग, बिंदिया, आंखों में काजल और कानों में झुमके पहनने वाली शायजा के चेहरे पर मूंछ भी बड़ी बड़ी हो चुकी हैं, और इसकी वजह से इनका चेहरा मर्दों की तरह दिखाई देने लगा है। आज के समय में लोग चाहे इन्‍हें कुछ भी कहे, लेकिन परिवार और बेटी इनका पूरा सपोर्ट करती है।

सामने आने वाली मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक अपनी मूंछों को लेकर एक इंटरव्‍यू के दौरान शायजा ने कहा कि ‘अगर मेरे पास दो जिंदगी होती तो मैं एक जिंदगी दूसरों के लिए जी सकती थी। मेरी अभी तक कुल 6 सर्जरी हो चुकी हैं। पिछले कुछ सालों में ब्रेस्ट में गांठ हटाने की सर्जरी हुई और फिर अंडाशय से अल्सर हटाने के लिए सर्जरी करवानी पड़ी। मेरी आखिरी सर्जरी पांच साल पहले एक हिस्टेरेक्टॉमी थी मेरी जब भी कोई सर्जरी होती थी तो मैं सोचती थी कि ये मेरी आखिरी सर्जरी है और इसके बाद मुझे कभी ऑपरेशन थियेटर में नहीं जाना पड़ेगा। इतनी सारी सर्जरी के बाद मुझमें कॉन्फिडेंस आया और मैंने सोचा कि मुझे ऐसी लाइफ जीनी चाहिए जिससे मुझे खुशी मिले। सर्जरी करवाकर मूंछ हटवाने की तो अब कल्‍पना भी नहीं कर सकती।’

error: Content is protected !!