Advertisement
देश

सीबीआई के डिप्टी SP को ट्रक से कुचलकर मारने की कोशिश, देख रहे हैं कई हाई प्रोफाइल केस…

दिल्ली से गोरखपुर लौटे CBI के डिप्टी एसपी रूपेश कुमार श्रीवास्तव को ट्रक से कुचलकर जान से मारने का प्रयास किया गया। हालांकि, कार के ड्राइवर ने सूझबूझ से डिप्टी पुलिस अधीक्षक और अपनी जान बचा ली। ट्रक बेकाबू होकर पलट गया, जिससे ट्रक ड्राइवर की घटनास्थल पर मौत हो गई। सूचना पर जिले के SP और उच्च अधिकारी मौके पर पहुंचे।

डिप्टी एसपी की शिकायत पर गुलरिहा पुलिस ने हत्या की कोशिश का मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। वहीं, CBI हेडक्वार्टर से भी अफसरों को जांच के निर्देश दिए गए हैं। CBI डिप्टी एसपी रूपेश कुमार श्रीवास्तव ने जानकारी दी है कि वह वर्तमान में कई अति संवेदनशील मामलों की जांच कर रहे हैं। इनमें पूर्ववर्ती केंद्र और राज्य सरकारों से संबंधित कई नामचीन लोग शामिल हैं। ऐसे में जिस तरह से ट्रक दो बार उनकी स्कॉर्पियो को ठोकर मारते हुए गिट्टी पर जाकर पलट गया, उससे किसी साजिश की बात से इनकार नहीं किया जा सकता है।

रिपोर्ट के अनुसार, महराजगंज जिले के श्यामदेउरवां थाना क्षेत्र के अंतर्गत आने वाले पिपरालाला गाँव के रहने वाले रूपेश कुमार श्रीवास्तव केंद्रीय अन्वेषण ब्यूरो (CBI) नई दिल्ली की शाखा में डिप्टी एसपी के पद पर तैनात हैं। गुरुवार को ही नई दिल्ली से एक दिन की छुट्टी पर घर गोरखपुर आए थे और शाम को महराजगंज से गोरखपुर की ओर जा रहे थे। इसी बीच, बरगदहीं में उनकी स्कॉर्पियो गाड़ी में एक ट्रक ने दो दफा ठोकर मारी और उसके बाद गिट्टी पर चढ़कर पलट गया। ट्रक की ठोकर से उनकी गाड़ी के पीछे का हिस्सा क्षतिग्रस्त हो गया। उनके ड्राइवर ने दोनों बार की ठोकर में सूझबूझ का परिचय देते हुए अपनी और डिप्टी एसपी की जान बचा ली।

शुक्रवार की दोपहर में पुलिस अधीक्षक नार्थ मनोज कुमार अवस्थी ने घटनास्थल पर पहुंचकर जांच-पड़ताल शुरू कर दी है। गुलरिहा प्रभारी निरीक्षक उमेश कुमार बाजपेयी ने बताया कि हत्या की कोशिश समेत अन्य धाराओं में मामला दर्ज कर जांच की जा रही है। फिलहाल ट्रक चालक की शिनाख्त कुशीनगर जिले के लक्ष्मीपुर कुबेरस्थान निवासी रतन कुमार के रूप में हुई है।

error: Content is protected !!