Advertisement
देश

बाइक शोरूम- होटल में आग लगने से 7 की मौत, 13 घायल, कइयों ने कूदकर बचाई अपनी जान…

कमिश्नर ने बताया कि कुछ की होटल के कमरों में जलकर मौत हो गई और अन्य आग से बचने की कोशिश में झुलस गए।प्रारंभिक जांच के अनुसार...

बीती रात तेलंगाना के सिकंदराबाद के एक होटल में भीषण आग लगने से कम 7 लोगों की मौत हो गई। पुलिस ने बताया है कि हादसे में 13 लोग घायल हुए हैं। हैदराबाद कमिश्नर सीवी आनंद ने बताया, “आग लगने से 7 लोगों की मौत हो गई है। ग्राउंड फ्लोर पर इलेक्ट्रिक स्कूटर रिचार्जिंग यूनिट में आग लगी। जिससे ऊपरी फ्लोर में धुंआ हो गया।”

हैदराबाद कमिश्नर ने बताया कि कुछ की होटल के कमरों में जलकर मौत हो गई और अन्य आग से बचने की कोशिश में झुलस गए।प्रारंभिक जांच के अनुसार इलेक्ट्रिक बाइक शोरूम में शार्ट सर्किट से आग लगने की आशंका जताई जा रही है। बताया जा रहा है कि आग लगने के बाद एक के बाद एक वाहन में विस्फोट हो गए। होटल के कर्मचारियों और मेहमानों ने आग और धुएं को देखा और दमकल विभाग को सूचित किया।

पुलिस ने कहा कि रात करीब नौ बजे इलेक्ट्रिक स्कूटर के शोरूम में आग लगी और कुछ ही समय में आग ने पूरे शोरूम को अपनी चपेट में ले लिया। जल्द ही आग और धुआं शोरूम के ऊपर स्थित रूबी होटल में फैल गया, जहां कम से कम 25 लोग ठहरे हुए थे।

पुलिस ने बताया कि “शोरूम से निकलने वाले घने धुएं के कारण, होटल के शोरूम में रहने वालों में से कई का दम घुट गया और वे बेहोश हो गए। उनमें से कम से कम पांच लोग अचेत अवस्था में जले हुए थे और कुछ अन्य जिन्हें आग पकड़ लिया, वे होटल के कमरों से बाहर कूद गए।” घायलों को तुरंत गांधी अस्पताल ले जाया गया और उनमें से दो ने दम तोड़ दिया। कम से कम चार अन्य की हालत गंभीर बताई जा रही है।

सूचना मिलते ही दमकल की पांच गाड़ियां पुलिस की रेस्क्यू टीम के साथ मौके पर पहुंचीं। दमकल अधिकारी मोहन राव ने कहा, “होटल के कमरों में फंसे 10 लोगों को हम बचा सके, जबकि कुछ अन्य ने खुद को बचाने के लिए होटल से छलांग लगा दी।”

तेलंगाना के गृह मंत्री मोहम्मद महमूद अली ने घटना पर दुख जताया है। उन्होंने कहा, बहुत ही दुर्भाग्यपूर्ण घटना। फायर ब्रिगेड की टीमों ने लॉज से लोगों को निकालने की पूरी कोशिश की लेकिन काफी धुएं के कारण कुछ लोगों की मौत हो गई। लॉज से कुछ लोगों को बचा लिया गया। हम जांच कर रहे हैं कि घटना कैसे घटी।

error: Content is protected !!