Advertisement
क्राइम

आईजी-एसपी साहब…मेरे और मेरे परिवार की जान बचाइए…FIR के बाद भी गिरफ्तारी नहीं होने से आरोपी का हौसला बुलंद…

बिलासपुर। कोटा थाना क्षेत्र के नेवरा निवासी एक परिवार कई महीनों से दहशत में दिन गुजार रहा है। एक आरोपी आए दिन उसके घर के सामने तलवार लेकर आ जाता है और गाली-गलौज करते हुए जान से मारने की धमकी देते रहता है। थाने में उसके खिलाफ एफआईआर होने के बाद भी गिरफ्तारी नहीं होने से उसका हौसला बुलंद है। पीड़ित परिवार ने अपनी जान की रक्षा के लिए एसएसपी, आईजी, कलेक्टर और कोटा एसडीओपी से गुहार लगाई है।

कोटा थाना क्षेत्र के नेवरा निवासी विक्रांत सिंह ठाकुर पिता शिव कुमार ठाकुर ने एसएसपी को सौंपे ज्ञापन में बताया है कि गांव का ध्रुव साहू उसके साथ आए दिन मारपीट करते रहता है। कुछ दिन पहले वह अपनी बाइक से अपने बच्चे को घुमाने के बाद घर आ रहा था। उसी समय ध्रुव साहू ने अपनी बाइक से टक्कर मारकर उसे गिरा दिया और उसके साथ मारपीट की, जिससे उसे और उसके बच्चे को चोटें आईं, जिसकी शिकायत उसने कोटा थाने में की है, लेकिन पुलिस द्बारा कोई कार्रवाई नहीं करने पर ध्रुव साहू का हौसला बुलंद हो गया है। उसने बताया है कि ध्रुव गांव में तलवार समेत अन्य घातक हथियार लेकर घूमते हुए कहते फिरता है कि पुलिस भी उसका कुछ नहीं बिगाड़ सकता।

बीते 29 सितंबर 2022 की सुबह 6.30 बजे ध्रुव साहू उसके घर के पास आया और बाहर खड़ी उसकी बाइक को राड मारकर तोड़ दिया। वह जोर-जोर से चिल्लाते हुए उसे बाहर निकलने के लिए ललकार रहा था। साथ में अश्लील गालियां भी दे रहा था। उसके जाने के बाद पीड़ित विक्रांत ने कोटा थाने में जाकर पूरे घटनाक्रम की जानकारी दी, जिस पर कोटा थाने में उसके खिलाफ एफआईआर दर्ज की गई है, लेकिन अब तक उसे गिरफ्तार नहीं किया गया है। जिससे वह निरंकुश हो गया है और गांव में दादागीरी करते हुए माहौल खराब कर रहा है। इससे गांववाले भी भयभीत हैं, लेकिन डर के कारण कोई उसके खिलाफ नहीं बोलता। ध्रुव साहू को संभालने कहने पर उसके परिवार वाले कहते हैं कि वह मानसिक रोगी है।

इसलिए हम लोग कुछ नहीं कर सकते। आए दिन वह तलवार समेत अन्य घातक हथियार लेकर उसके घर के सामने आ जाता है और घर से बाहर निकलने के लिए ललकारते रहता है। जिससे वह और उसके परिवार के सदस्य काफी भयभीत हैं। उसके डर के कारण पूरे परिवार का घर से निकलना मुश्किल हो गया है। उसने एसएसपी को बताया कि वह अपने बच्चे को चोरी-छिपे स्कूल छोड़ने और लेने के लिए जाता है। इस दौरान डर बना रहता है कि कहीं से आकर उस पर ध्रुव साहू हमला न कर दे। उसने परिवार को सुरक्षा प्रदान करते हुए ध्रवु साहू को तत्काल गिरफ्तार कर जेल भेजने की मांग की है।

error: Content is protected !!