Advertisement
क्राइम

ड्राइवर की संदिग्ध मौत का मामला: न्यायिक जांच की मांग को लेकर यादव समाज ने किया एसपी कार्यालय का घेराव…

बरसैया ट्रेडर के ड्राइवर की नाले में संदिग्ध अवस्था में लाश मिली थी। केजऊ की पत्नी इसे हत्या बता न्यायिक जांच की मांग कर रही है

बिलासपुर: सिविल लाइन थाना क्षेत्र के अमेरी चौक के पास बरसैया ट्रेडर के ड्राइवर की नाले में संदिग्ध अवस्था में लाश मिली थी। केजऊ की पत्नी इसे हत्या बता न्यायिक जांच की मांग कर रही है। एक महीना बीत जाने के बावजूद पुलिस ने आरोपियों के ऊपर धारा 302 के तहत मामला दर्ज कर उन्हे गिरफ्तार नहीं किया है। इससे आक्रोशित यादव समाज के लोग बड़ी संख्या में एसपी कार्यालय का घेराव कर जमकर नारेबाजी की, और एक सप्ताह का अल्टीमेटम पुलिस को दे दिया। इसके बाद उग्र आंदोलन की चेतावनी समाज ने दी है।

बतादें की बस स्टैंड स्थित बड़सैया ट्रेडर्स जो की शहर का जाना माना है। जहां केजऊ उर्फ गोवर्धन यादव पिछले 15 वर्षों से ड्राइवर के रूप में काम करता रहा है। मृतक केजऊ की पत्नी के मुताबिक़ 5 फ़रवरी को घटना के दिन उसका पति घर से ड्यूटी पर ही गया था। पर सुबह अमेरी चौक में नाली किनारे उसकी संदिग्ध और शरीर में चोट के निशान के हालात में लाश मिली। पत्नी ने पति केजऊ की हत्या किए जाने के मामले में सिविल लाइन थाना में मामला दर्ज कराया। 5 फ़रवरी को संदिग्ध अवस्था में मिली लाश के बाद से अब तक मृतक की पत्नी को पोस्टमार्टम रिपोर्ट के लिए भटकना पड़ा।

क्या हुआ था 5 फरवरी को: दरअसल सूत्रों के हवाले से मिली जानकारी के मुताबिक़ केजऊ रोज की तरह 5 फरवरी को भी बरसैया ट्रेडर्स के यहां ड्यूटी पर गया था। घटना के दिन वो बरसैया ट्रेडर्स की हैक्टर कार चला रहा था, और गाड़ी में दो युवक सुयश, सौरभ गुप्ता और एक युवती बैठी थी। रात करीब 10 बजे केजऊ की अमेरी चौक स्थित नाले में पड़ी लाश मिलती है।

सीसीटीवी फुटेज से आया नया मोड़: 5 फरवरी को हुई घटना का सीसीटीवी फुटेज सामने आया था । जिसमें आप देख सकते है की अमेरी चौक में तकरीबन 10 बजे एक हैक्टर कार रुकती है। उसमे से ड्राइवर लड़खड़ाते हुए भागते नजर आ रहा है। पीछे से दो युवक को उतरते हुए भी देखा जा सकता है। कुछ दूर भागते हुए ड्राइवर केजऊ नाली में गिर जाता है। उसे गिरता हुआ देखने के बावजूद दोनों युवक उसे उसी हालत में छोड़कर भागते नजर आ रहे है।

 लगाया है हत्या का आरोप: पति की लाश को देखने के बाद उसकी पत्नी ने उसकी शरीर पर मिले जख्म के निशान के बाद इसे हादसा के बजाए हत्या करार दे रही है। मृतक की पत्नी ने बताया की रिपोर्ट दर्ज कराने और घटना के 18 दिन बीत जाने के बावजूद उसे पोस्टमार्टम रिपोर्ट के लिए घुमाया जा रहा है। जिससे पुलिस की भूमिका संदिग्ध नजर आ रही है। अब न्याय की मांग करते हुए मृतक की पत्नी दर दर भटकने पर मजबूर है और न्याय की गुहार लगा रही है।

एसपी कार्यालय का किया घेराव: केजऊ की संदिग्ध मौत को अब एक महीने के ऊपर हो गया है, मृतक की पत्नी बार बार थाना और एसपी कार्यालय का चक्कर लगाने पर मजबूर है। इधर अब यादव समाज भी आक्रोशित है। मृतक की न्यायिक जांच की मांग को लेकर आज एसपी कार्यालय का समाज ने घेराव करते हुए पुलिस को एक सप्ताह का अल्टीमेटम दे दिया है। समाज के लोगों ने साफ कहा है की मांग पूरी नहीं होती है तो पूरे प्रदेश में उग्र आंदोलन होगा और चक्का जाम भी करेंगे।

error: Content is protected !!