Advertisement
राजनीति

छत्तीसगढ़: रविशंकर प्रसाद पर भड़के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल, जोगी से तुलना को बताया गलत…

कांग्रेस के संकल्प शिविर के लिए रायपुर से राजनांदगांव रवाना हुए होने से पहले सीएम भूपेश बघेल ने पत्रकारों से चर्चा

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने भाजपा नेता और पूर्व केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद के बयान पर पलटवार किया है। सीएम भूपेश बघेल जवाबी हमला बोलते हुए कहा कि रविशंकर प्रसाद वकील है, वह तर्क वितर्क करते रहते है।

शनिवार को कांग्रेस के संकल्प शिविर के लिए रायपुर से राजनांदगांव रवाना हुए होने से पहले सीएम भूपेश बघेल ने पत्रकारों से चर्चा की। उन्होंने पूर्व केंद्रीय मंत्री के बयान पर अपनी प्रतिक्रिया व्यक्त की ,जिसमे उनकी तुलना छत्तीसगढ़ के प्रथम सीएम अजीत जोगी से की गई थी। सीएम भूपेश बघेल ने कहा कि रविशंकर प्रसाद वकील है, वह तर्क वितर्क करते रहते है। जिस अजीत जोगी के भरोसे भाजपा 3 बार सत्ता में आई, उससे हमारी तुलना नही की जा सकती है। उन्होने आगे कहा कि अजीत जोगी को जैसे ही कांग्रेस से बाहर किए, तब छत्तीसगढ़ में कांग्रेस सत्ता वापस आई।

ज्ञात हो कि शुक्रवार को पूर्व केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद ने रायपुर में भाजपा की प्रेस कांफ्रेंस के दौरान कहा था कि कांग्रेस में अभी लिस्ट जारी नहीं हुई है, लग रहा है मुख्यमंत्री कंफ्यूजन में हैं कि उन्हें टिकट मिलेगा कि नहीं। रविशंकर प्रसाद ने आगे कहा था कि छत्तीसगढ़ में जो हाल अजीत जोगी का हुआ, वही हाल मुख्यमंत्री भूपेश बघेल का भी होगा।

गौरतलब है कि छत्तीसगढ़ के प्रथम मुख्यमंत्री अजीत जोगी कांग्रेस के बेहद ही वरिष्ठ नेता थे। जब छत्तीसगढ़ बना,तो उन्हें राज्य का पहला मुख्यमंत्री बनने का अवसर मिला था। अजीत जोगी पहले आईएएस अधिकारी थे, उसके बाद उन्होंने कांग्रेस की टिकट से राज्यसभा सांसद बनने का मौका मिला। वह लोकसभा सांसद, कई बार के विधायक भी रहे। इसके अलावा उन्होंने लम्बे समय तक कांग्रेस पार्टी के विभिन्न पदों पर रहकर कार्य किया। 2013 के विधानसभा चुनाव से पहले पार्टी में पूछपरख कम हो गई। जोगी पर आरोप लगने लगे कि वह कांग्रेस पार्टी के भीतर रहकर भाजपा को लाभ पहुंचा रहे हैं।

अजीत जोगी ने आगे चलकर कांग्रेस छोड़ दी और जनता कांग्रेस छत्तीसगढ़ ( जोगी कांग्रेस) के नाम से एक क्षेत्रीय दल का गठन किया। जोगी कांग्रेस ने 2018 के चुनाव में विधानसभा चुनाव लड़ा और आंशिक सफलता भी पाई। 2020 अजीत जोगी के निधन के बाद से अब पार्टी का कार्यभार अजीत जोगी के पुत्र अमित जोगी संभाल रहे हैं।

error: Content is protected !!