Advertisement
छत्तीसगढ़देशबिलासपुररेलवे

रेलवे बोर्ड अध्यक्ष ने किया बिलासपुर रेलवे का निरीक्षण, यात्री सुविधाओं पर जोर देने आला अधिकारियों से की चर्चा

बिलासपुर। रेलवे बोर्ड अध्यक्ष अश्वनी लोहाणी अपने छत्तीसगढ़ प्रवास के दौरान आज बिलासपुर रेलवे का निरीक्षण कर रेलवे अधिकारियों और संघो के पदाधिकारियों से यात्रियों को बेहतर सुविधा के विस्तार पर चर्चा किया।

रेलवे द्वारा यात्रियों को और बेहतर सुविधा उपलब्ध कराने बिलासपुर रेलवे ज़ोन के आला अधिकारियों से वार्तालाप के बाद रेलवे बोर्ड अध्यक्ष अश्वनी लोहणी द्वार पत्रकारों चर्चा की गई। जहाँ उन्होंने बताया कि रेलवे अपने यात्रियों को बेहतर सुविधा प्रदान करने निरंतर प्रयासरत है यात्रियों को साफ और स्वछ भोजन प्रदान करने अधिकारियों को आवश्यक निर्देश दिए गए है। रेलवे स्टेशनों में लगातार साफ सफाई पर विशेष ध्यान दिए जाएंगे जबकि चोरी और वारदात की घटनाओं पर नकेल कसने बेहतर सुरक्षा मुहैया कराई जाएगी जिसके लिए आरपीएफ और जीआरपीएफ के जवानों को सतर्कतापूर्वक अपने दायित्वों का निर्वहन करने दिशा निर्देश दिए जा चुके है। उन्होंने ने बताया कि रेलवे बोर्ड ट्रेनों की स्पीड बढ़ाने लगातार प्रयास कर रही है जिसे पूरा कर लिया जाएगा साथ ही पर्यटक को बढ़ावा देने के लिए राज्य सरकारों से तालमेल बैठा कर विस्तार किया जाएगा। यात्रि सुविधा एवं  ट्रेनों के राखरखाओ पर विशेष ध्यान दिया जाएगा जिससे कम लागत में ही अत्यधिक लाभ की संभावना रहेगी।
पत्रकारवार्ता के दौरान बिलासपुर प्रेस क्लब अध्यक्ष तिलकराज सलूजा के द्वारा रेलवे बोर्ड अध्यक्ष  को सीपीआरओ संतोष कुमार की लिखित शिकायत की गई। प्रेस क्लब अध्यक्ष श्री सलूजा ने अपने लिखित शिकायत में रेलवे बोर्ड अध्यक्ष को अवगत कराते हुए बताया कि संतोष कुमार द्वारा बिलासपुर प्रेस क्लब चुनाव के दौरान एक पक्ष के लिए पत्रकारों से समर्थन मांगने का कार्य किया था जिस पर तिलक राज सलूजा ने आपत्ति किया था। 

error: Content is protected !!