Advertisement
देश

नाराज किसानों ने लिया बड़ा फैसला, वजह और नतीजा जानकर उड़ जाएंगे आपके होश

नाराज किसानों ने लिया बड़ा फैसला, वजह और नतीजा जानकर उड़ जाएंगे आपके होश

महंगाई से जूझ रही जनता पर परेशानी का एक और पहाड़ टूटने वाला है। देश के अन्नदाताओं के नए एलान से सरकार ओर जनता की चिंता बढ़ गई है। दरअसल, विविधि मांगों को लेकर किसानों से गांव बंद का एलान किया है। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक चंडीगढ़ में एक मीटिंग के दौरान किसानों नेताओं ने उग्र तेवर दिखाते हुए कहा है कि 1 से 10 जून तक अपने गांव को सील करेंगे और गांव से बाहर शहर में कोई भी सामान जैसे कि सब्जियां, फल और दूध बिल्कुल नहीं भेजेंगे।

वायु प्रदूषण से निपटने की दिशा में गंभीर प्रयास किए हैं: पर्यावरण मंत्रालय

मीडिया में चल रही खबरों के मुताबिक चंडीगढ़ में पंजाब, हरियाणा, हिमाचल प्रदेश और उत्तर प्रदेश से जुड़े कई किसान संगठनों के किसान नेता जमा हुए और कृषि कार्यकर्ता देवेंद्र शर्मा की अगुवाई में एक प्रेस वार्ता में कहा कि 1 जून से लेकर 10 जून तक गांव को पूरी तरह से सील कर दिया जाएगा और किसी को भी गांव से बाहर सामान सप्लाई करने की परमिशन नहीं दी जाएगी।

भारत WHO एफसीटीसी समझौतें में शामिल, जानिए क्या है इसके मायने

साथ ही जब तक कोई बहुत ही जरूरी काम नहीं होगा किसान और उनके परिवार भी गांव के अंदर ही रहेंगे और वो भी शहरों की तरफ नहीं आएंगे। नाराज किसान नेताओं ने कहा कि पिछले लंबे वक्त से स्वामीनाथन रिपोर्ट लागू करवाने और किसानों की आमदनी को बेहतर करवाने के लिए सरकार से लगातार गुहार लगाते रहे हैं और कई तरह के आंदोलन भी कर चुके हैं, लेकिन सरकार ने इन किसानों की सुध नहीं ली है। ऐसे में किसान इस तरह का आंदोलन करने को मजबूर हो गए हैं।

error: Content is protected !!