स्वास्थ्य

चावल का पानी इस तरह दूर करेगा आपकी स्किन सनबर्न जल्दी करें प्रोब्लम्स, लौटेगी चमक

चावल का पानी इस तरह दूर करेगा आपकी स्किन सनबर्न जल्दी करें प्रोब्लम्स, लौटेगी चमक

ताज़ख़बर36गढ़:- खूबसूरत दिखने के लिए एक महिला कई जतन करती हैं और ऐसे कई घरेलु उपायों को अपनाती हैं जो उनकी स्किन के लिए बहुत लाभकारी साबित होते हैं। ऐसा ही एक घरेलु उपाय है चावल का पानी जो स्किन से जुडी कई परेशानियों को हल कर सकता हैं। पानी में चावल को 10-15 मिनट के लिए भिगोकर इस पानी का इस्तेमाल किया जा सकता हैं। चावल के पानी को एक अच्छे ब्यूटी प्रोडक्ट के तौर पर काम में लिया जा सकता हैं। आज हम आपको बताने जा रहे हैं कि किस तरह से चावल का पानी आपनी स्किन के लिए फायदेमंद हैं।

* डलनेस से छुटकारा

चेहरे की डलनेस से छुटकारा पाने के लिए चावल का पानी बैस्ट है। इसके लिए आप बिना चावल उबाले भी इस पानी का इस्तेमाल कर सकते हैं।

* बैस्ट स्किन टोनर

चावल का पानी बहुत अच्छा और नेचुरल स्किन टोनर है। इससे त्वचा स्मूथ और ग्लोइंग हो जाती है। हर रोज इस टोनर से चेहरा साफ करें।

* पोर्स करें टाइट

खुले पोर्स को टाइट करने के लिए भी चावल का पानी बैस्ट है। इसे इस्तेमाल करने के लिए चावल के पानी में रूई भिगोकर चेहरे पर लगाएं। इसके बाद फेस क्लीन करें।

* एक्ने की छुट्टी

मुंहासे चेहरे की खूबसूरती को खराब कर देते हैं। इससे आसानी से राहत पाने के लिए रूई की मदद से यह पानी मुंहासों लगाएं।

* एग्जिमा से राहत

पानी में चावल को उबाल कर इस पानी को ठंड़ा कर लें। इसके बाद चावल के पानी को ठंड़ा करके इसे एग्जिमा वाली जगह को धोएं। फायदा मिलेगा।

* सनबर्न जल्दी करें दूर

तेज धूप के कारण हुए सनबर्न से चेहरे पर जलन हो रही है तो इसके लिए चावल का पानी बहुत कारगर है। इसके लिए चावल के पानी से मुंह धोएं।