Advertisement
देशराजनीति

टीवी पर विज्ञापन देने में बीजेपी सबसे ऊपर, 22,099 बार दिखाया गया एडवर्टाइजमेंट!…प्रमुख विपक्षी पार्टी कांग्रेस टॉप 10 में भी नहीं है…पढ़े पूरी ख़बर…


पांच राज्यों में चल रही विधानसभा चुनाव की सरगर्मियों के बीच भारतीय जनता पार्टी (BJP) टीवी पर विज्ञापन दिखाने के मामले में सबसे आगे है। इस तरह बीजेपी टीवी पर सबसे ज्यादा बार विज्ञापन देने वाली नंबर वन ब्रांड बन गई है।

आश्चर्य की बात यह है कि टीवी पर विज्ञापन दिखाने वाले टॉप 10 ब्रांड में देश की प्रमुख विपक्षी पार्टी कांग्रेस टॉप 10 में भी नहीं है। यह खुलासा ब्रॉडकास्ट ऑडियंस रिसर्च काउंसिल (BARC) की रिपोर्ट में हुआ है। बीएआरसी के नए आंकड़ों के अनुसार 16 नवंबर को खत्म हुए सप्ताह में विमल पान मसाला पीछे रह गया है।

इकोनामिक टाइम्स में प्रकाशित खबर के अनुसार 10 से 16 नवंबर तक के सप्ताह में टीवी पर विज्ञापन दिखाए जाने के मामले में भाजपा के के बाद नेटफ्लिक्स और ट्रिवागो का नंबर है।

इस हफ्ते में टीवी पर कुल 22,099 बार बीजेपी के विज्ञापन दिखाए गए। इसके बाद दूसरे नंबर पर नेटफ्लिक्स है, जिसका विज्ञापन 12,951 बार दिखाया गया। 12,795 बार विज्ञापन के साथ ट्रिवागो है।

टीवी पर विज्ञापन दिखाने के मामले में देश अन्य पार्टियों से बीजेपी कितनी आगे है इसका अंदाजा इसी से लगाया जा सकता है कि नंबर दो ब्रांड नेटफ्लिक्स और भाजपा के बीच 9 हजार का अंतर है।

विज्ञापन दिखाने के मामले में चौथे नंबर पर संतूर साबुन है, संतूर का विज्ञापन पूरे हफ्ते में कुल 11222 बार दिखाया गया। पिछले हफ्ते बीजेपी चैनलों पर विज्ञापन दिखाने के मामले में दूसरे पायदान पर थी और इस बार वह पहले नंबर पर पहुंच गई।

शीर्ष 10 में अन्य विज्ञापनदाताओं की बात करें तो 5 नंबर पर डिटोल लिक्विड शॉप (9,487), छठे नंबर पर वाइप (9082), सातवे नंबर पर कोलगेट डेंटल क्रीम (8938), डेटॉल टॉयलेट सोप (8633), अमेजन प्राइम वीडियो (8031) और रुप मंत्रा आयूर फेस क्रीम (7962) है।

आपको बता दें कि देश के 5 राज्यों छत्तीसगढ़, मध्य प्रदेश, राजस्थान, मिजोरम और तेलंगाना में विधानसभा चुनाव हो रहे हैं। यहां पर कुछ सीट पर मतदान हो चुका है, जबकि कुछ जगह आने वाले दिनों में मतदान होगा।

error: Content is protected !!