Advertisement
कांग्रेसराजनीति

बड़ी खबर: मध्यप्रदेश विधानसभा चुनाव 2018: अनूपपुर में एक पोलिंग बूथ पर दोबारा होगा मतदान, सारी तैयारियां पूर्ण…जाने क्यों करवाई जा रही हैं फिर से वोटिंग…


मध्यप्रदेश विधानसभा चुनाव में 28 नवंबर बुधवार को मतदान किया जा चुका है, किन्तु अनूपपुर के मौहरी पोलिंग बूथ पर एक दिसंबर को दोबारा वोट डाले जाएंगे. चुनाव आयोग ने 28 नवंबर को यहां जो मतदान हुआ था, उसे रद्द कर दिया है. इस संबंध में चुनाव आयोग ने निर्देश भी जारी कर दिए हैं, यहां शनिवार सुबह आठ से शाम पांच बजे तक मतदान किया जाएगा.

इलेक्ट्रानिक वोटिंग मशीन (ईवीएम) और मतदाता रजिस्टर में 56 वोटों का अंतर आने से अनूपपुर विधानसभा के मौहरी मतदान केंद्र में पुनर्मतदान की मांग की गई थी. यहां ईवीएम का संचालन कर रहा अधिकारी लंच के लिए चला गया था, इस दौरान जिस कर्मचारी को बिठाया गया था, उसे मशीन चलाना नहीं आता था और उसने गलत बटन दबाई, जिससे मशीन में वोट दर्ज ही नहीं हुए.

ईवीएम में कुल 550 मत दर्ज हुए हैं, जबकि रजिस्टर में 606 मतदाताओं के नाम दर्ज हैं, इस गड़बड़ी को देखते हुए पर्यवेक्षक ने पुनर्मतदान की सिफारिश की थी, जिसके बाद चुनाव आय़ोग ने यहां पुनर्मतदान कराने का निर्णय लिया है. अब शनिवार को अनुपपूर विधानसभा सीट के इस पोलिंग बूथ पर सभी 606 वोटर्स को दोबारा मतदान करना होगा. आपको बता दें कि इस सीट से भाजपा के लिए रामलाल रौतेल, कांग्रेस की तरफ से बिसाहूलाल सिंह चुनावी मैदान में हैं.

error: Content is protected !!