Advertisement
कांग्रेसराजनीति

राजस्थान विधानसभा चुनाव 2018: गैंगस्टर की बेटी योगिता सिंह की चुनाव में एंट्री से बीजेपी महकमे में मचा हड़कंप…


राजस्थान विधानसभा चुनाव अब अपने आखिरी दौर में पहुँच चुका है, ऐसे वक्त में सत्ताधारी बीजेपी हो या फिर विपक्षी पार्टी कांग्रेस दोनों ही दल काफी सोच-विचारकदम उठा रहे हैं. हालांकि चुनाव से ठीक पहले बीजेपी के लिए परेशान करने वाली खबर सामने आई है. दरअसल राजस्थान में बीजेपी पहले से ही राजपूतों की नाराजगी से चिंतित है, इस बीच गैंगस्टर आनंदपाल सिंह की बेटी योगिता सिंह भी अब चुनावी मैदान में उतर आई हैं. आनंदपाल सिंह की मौत के करीब एक साल बाद उनकी बेटी ने जिस तरह से अचानक चुनाव मैदान में एंट्री ली है, इससे सबसे ज्यादा परेशान बीजेपी का थिंक टैंक है. पार्टी को डर है कि कहीं कांग्रेस को इसका फायदा न मिल जाए, वहीं कांग्रेस को भी लग रहा है कि योगिता सिंह के आने से पार्टी को लाभ हो सकता है.

आनंदपाल सिंह की बेटी योगिता सिंह के चुनाव मैदान में आने के बाद माना जा रहा कि सीकर, चुरू समेत राजपूत बाहुल्य इलाकों की कई सीटों पर इसका प्रभाव पड़ सकता है. खुद योगिता भी राजपूत बाहुल्य क्षेत्रों में जाकर बीजेपी के खिलाफ प्रचार कर रही हैं, बताया जा रहा कि योगिता इन इलाकों में लोगों से मिलकर उन्हें बीजेपी के विरोध में मतदान करने की अपील कर रही हैं. उन्होंने कहा कि बीजेपी ने लोगों पर अत्याचार किए हैं और बेगुनाह लोगों का एनकाउंटर करवाया है.

इससे पहले ऐसे कयास लगाए जा रहे थे कि राजस्थान चुनाव में गैंगस्टर आनंदपाल सिंह की मां निर्मल कंवर को कांग्रेस टिकट दे सकती है. लेकिन ऐसा नहीं हुआ तो निर्मल कंवर ने निर्दलीय उम्मीदवार के तौर पर नामांकन भरा, किन्तु बाद में उन्होंने किसी वजह से अपना नामांकन वापस ले लिया, इस बीच योगिता सिंह चुनाव प्रचार के लिए आगे आई। माना जा रहा है कि योगिता के आने से कांग्रेस पार्टी की चुनावी रणनीति को फायदा मिल सकता है.

error: Content is protected !!