Advertisement
कांग्रेसराजनीति

कांग्रेस के सांसद मोतीलाल वोरा, पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा के खिलाफ प्लॉट आवंटन मामले में सीबीआई ने चार्जशीट किया दाखिल…


सीबीआई ने कांग्रेस सांसद मोतीलाल वोरा और हरियाणा के पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा के खिलाफ एसोसिएटेड जर्नलस लिमिटेड (एजेएल) प्लॉट आवंटन मामले चार्जशीट दाखिल कर दी है। पंचकुला की विशेष सीबीआई अदालत में दोनों नेताओं के खिलाफ शनिवार को चार्जशीट दाखिल की गई है। 2005 में एजेएल को गलत तरीके से जमीन आवंटित करने के इस मामले को 2016 में सीबीआई को सौंपा गया था।

हुड्डा पर एसोसिएटेड जर्नलस लिमिटेड को नेशनल हेरल्ड अखबार के लिए पंचकूला में नियमों के खिलाफ जमीन अलॉट करने का आरोप है। मामले में सीबीआई ने करप्शन एक्ट के तहत केस दाखिल किया है। सीबीआई ने इस मामले में कांग्रेस के उस समय के कोषाध्यक्ष मोतीलाल वोरा को भी पार्टी बनाया है। सीबीआई के स्पेशल कोर्ट के जज जगदीप सिंह इस मामले की सुनवाई करेंगे ।

सीबीआई ने कहा है कि एजेएल को 1982 में पंचकूला में जमीन का एक टुकड़ा आवंटित किया गया था जिस पर 1992 तक कोई निर्माण कार्य नहीं हुआ। हूडा ने इसके बाद उस जमीन के टुकड़े को वापस अपने कब्जे में ले लिया। दोबारा यही जमीन एजेएल को 2005 में उसी दर पर फिर दे दी गई। आरोप है कि जमीन को दोबारा आवंटित करने की वजह से राजकोष को 67 लाख रुपये का नुकसान उठाना पड़ा।

error: Content is protected !!