Advertisement
कांग्रेसराजनीति

पुलमाव अटैक: ‘मोदी जी के नए भारत में स्वागत, जवानों को शहीद का दर्जा नहीं, लेकिन अंबानी को 30000 करोड़ का तोहफा…

नई दिल्ली/ कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने एक बार फिर से राफेल डील को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर निशाना साधा है। पीएम मोदी पर हमला बोलते हुए राहुल गांधी ने कहा कि पुलवामा हमले में 40 जवान शहीद हो गए, लेकिन उन्हें शहीद का दर्जा नहीं दिया गया। प्रधानमंत्री मोदी अनिल अंबानी को हमेशा खुशी से जीने के लिए 30000 करोड़ रुपए का तोहफा दे दिया, लेकिन पुलवामा आतंकी हमले में शहीद हुए जवानों का शहीद का दर्जा नहीं दिया।

नहीं दिया शहीद का दर्जा

बता दें कि कांग्रेस लगातार प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर राफेल डील को लेकर निशाना साध रही है। खुद राहुल गांधी इसकी कमान संभाले हुए हैं, उन्होंने आरोप लगाया कि उद्योगपति को मोदी सरकार ने राफेल लड़ाकू विमान की डील दिलाकर 30000 करोड़ रुपए का लाभ पहुंचाया है। हालांकि राहुल गांधी के इस आरोप को केंद्र सरकार और अनिल अंबानी ने सिरे से खारिज कर दिया है।

मोदीजी के नए भारत में आपका स्वागत

राहुल गांधी ने ट्वीट करके मोदी सरकार पर निशाना साधा। राहुल ने ट्वीट करके लिखा, बहादुर जवान शहीद हो गए, उनका परिवार संघर्ष कर रहा है, 40 जवानों ने अपनी जान न्योछावर कर दी लेकिन उन्हें शहीद का दर्जा नहीं दिया गया। इस आदमी ने कभी कुछ दिया नहीं बल्कि लिया है। उन्होंने 30000 करोड़ रुपए का तोहफा दिया, जिससे कि वह हमेशा खुशी से जी सके। मोदीजी के नए भारत में आपका स्वागत है। इस ट्वीट के साथ राहुल गांधी ने एक खबर की लिंक को भी साझा किया है।

40 जवान शहीद

बता दें कि राहुल गांधी ने यह ट्वीट सीआरपीएफ के 40 जवानों के शहीद हो जाने के बाद किया है। इस ट्वीट में उन्होंने मोदी सरकार पर जवानों को नजरअंदाज किए जाने का आरोप लगाया है। गौरतलब है कि 14 फरवरी को पुलवामा में सीआरपीएफ के कैंप पर आतंकियों ने फिदायीन हमला किया था, जिसमे 40 जवान शहीद हो गए थे।

मास्टर माइंड ढेर

यह हमला उस वक्त किया गया था जब 78 वाहनों में 2500 से अधिक सीआरपीएफ के जवान जा रहे थे। इसी दौरान तेज रफ्तार कार ने काफिले में घुसकर खुद को उड़ा लिया, जिसमे 40 जवान शहीद हो गए। इस घटना के बाद सुरक्षाकर्मियों ने पुलवामा में जैश के शीर्ष कमांडर को ढेर कर दिया था, जिसने इस फिदायीन हमले के षड़यंत्र को रचा था। एनकाउंटर में सेना ने जैश के शीर्ष कमांडर आतंकी गाजी अब्दुल राशिद और कामरना को ढेर कर दिया था। जानकारी के अनुसार गाजी ने ही सीआरपीएफ दस्ते पर आत्मघाती हमले में शामिल आदिल अहमद डार को ट्रेनिंग दी थी।

error: Content is protected !!