Advertisement
कांग्रेसराजनीति

लोकसभा चुनाव: राहुल गाँधी ने पीएम मोदी को घेरा, कहा – 70 सालों में किसी ने नहीं की नोटबंदी जैसी मूर्खता…

रायबरेली: कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने शनिवार को पीएम मोदी पर हमला करते हुए कहा कि ‘चौकीदार’ ने अमेठी और रायबरेली की जनता के रोजगार और कारखानों की ‘चोरी’ की है. राहुल गाँधी ने यहां एक चुनावी जनसभा में कहा कि, ‘नरेन्द्र मोदी खाली पड़ी 22 लाख सरकारी नौकरियों को नहीं भरना चाहते थे. नोटबंदी और जीएसटी पर मोदी सरकार को घेरते हुए राहुल गाँधी ने कहा कि गत 70 वर्षों में नोटबंदी और गब्बर सिंह टैक्स (जीएसटी) जैसी बेवकूफी और किसी ने नहीं की.

नोटबंदी पर राहुल गाँधी ने कहा कि अगर नोटबंदी कालाधन वापस लाने के लिए की गई थी, तो चोर लाइन में लगे क्यों नहीं दिखाई दिए. सारे ईमानदार लोग ही लाइन में क्यों लगे हुए थे, बेरोजगार और किसान कतार में क्यों लगे हुए थे? क्योंकि चौकीदार ने आपकी जेब से रुपया निकाल-निकालकर 15 चोरों को दे दिया. उन्‍होंने कहा है कि पीएम मोदी ने आपसे 15 लाख का झूठ बोला. उन्होंने लोगों से सवाल पूछते हुए कहा कि, ‘अनिल अंबानी, नीरव मोदी, विजय माल्या, ललित मोदी कहां हैं… जेल में हैं या बाहर.

उन्होंने कहा है कि पीएम मोदी ने 70 वर्षों में नोटबंदी जैसी मूर्खता किसी ने नहीं की. गरीबों का पैसा छीनने का काम एक ही पीएम मोदी ने किया है वह काम किया है नरेंद्र मोदी ने. ऐसा वाजपेयी जी ने भी नहीं किया था. राहुल गाँधी ने कहा कि चौकीदार ने आपसे नौकरी चोरी की है. रेलवे फैक्ट्री चोरी की. हम वह सब आपको वापस लौटाएंगे. राहुल गांधी ने कहा कि हम यहां मन की बात करने नहीं आए हैं, हम आपके मन की बात सुनने के लिए आए हैं. रायबरेली, अमेठी के लिए हमने जो भी करना चाहा उसे होने से पीएम मोदी ने रोक दिया.

error: Content is protected !!