Advertisement
अन्य

कांग्रेस विधायक कुलदीप बिश्नोई की विदेशों में करोड़ों की संपत्ति उजागर, नीरव मोदी से भी जुड़ रहे तार…

आयकर विभाग ने 6 दिन चली छापेमारी के बाद हरियाणा से कांग्रेस MLA कुलदीप बिश्नोई की 200 करोड़ से अधिक की संपति का पता लगाया है. आयकर विभाग ने 23 जुलाई से कुलदीप बिश्नोई के दिल्ली, हरियाणा और हिमाचल प्रदेश में 13 ठिकानों पर छापेमारी की कार्यवाही शुरू की थी. इस छापेमारी में विदेशों में जमा काले धन के साथ ही 30 करोड़ की कर चोरी का भी खुलासा हुआ है.

आयकर विभाग ने जानकारी देते हुए बताया है कि कुलदीप बिश्नोई गत कई वर्षों से बिना एजेंसी की नजर में आए देश और विदेश में संपति बना रहे थे. एजेंसी को ब्रिटेन, संयुक्‍त अरब अमीरात, पनामा, बीवीआई, जर्सी में कुलदीप बिश्नोई की प्रॉपर्टी होने का खुलासा हुआ है, जिसे अलग-अलग लोगों के नाम से जमा कर रखा गया था. इनमें से एक शख्स ने तो कैरेबियन द्वीप में नागरिकता लेने के का प्रयास भी किया था.

जांच में ये भी पता चला है कि कुलदीप बिश्नोई का हीरों का कारोबार है और उनका, भगोड़े अपराधी नीरव मोदी और मेहुल चौकसी के साथ कारोबारी संबध भी थे. अब एजेंसी ये भी पता लगाने में की कोशिश में लगी हुई है कि कहीं कुलदीप बिश्नोई का नीरव मोदी और मेहुल चौकसी के घोटाले के साथ तो किसी तरह का संबध नहीं है.

error: Content is protected !!