Advertisement
छत्तीसगढ़

राहुल के रेस्क्यू ऑपरेशन में जुटे जांजगीर-चांपा SP की तबियत बिगड़ी, अस्पताल में कराया भर्ती…

जांजगीर-चांपा जिले के पिहरीद गांव में बोरवेल में गिरे मासूम राहुल के रेस्क्यू अभियान में डटे एसपी विजय अग्रवाल की तबीयत बिगड़ गई। एसपी को हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया। डॉक्टरों ने उनकी सेहत जांची। डॉक्टरों ने थकान और नींद पूरी नहीं होने की वजह से सेहत खराब होना बताया। उपचार के बाद एसपी की सेहत में सुधार हुआ, जिसके बाद वे फिर रेस्क्यू ऑपरेशन में जुट गए हैं। एसपी पिछले 4 दिनों से पिहरीद गांव में पुलिस कर्मियों की बीच वह मौजूद हैं। छत्तीसगढ़ के इतिहास में अब तक का यह सबसे बड़े रेस्क्यू ऑपरेशन है, जिसे एसपी और कलेक्टर लीड कर रहे हैं।

बता दें कि पिहरीद गांव में 11 साल का राहुल 80 फीट की गहराई वाले गड्ढे में गिरा है। बच्चे को निकालने सेना, NDRF और SDRF की टीम लगी हुई है। पिछले 4 दिनों से कलेक्टर और एसपी भी वहां मौजूद हैं। उनकी मौजूदगी में पिछले 100 घंटे से रेस्क्यू ऑपरेशन जारी है। ऑपरेशन राहुल में सुरक्षा व्यवस्था की कमान पुलिस के जवान संभाल रहे हैं। एसपी ग्रामीणों की वजह से भगदड़ जैसी स्थिति न बने इसलिए खुद मौजूद हैं। एसपी को नींद पूरी नहीं होने की वजह से थकान है। तबीयत खराब होने पर विजय अग्रवाल को अस्पताल में भर्ती कराया गया। हालांकि उनकी तबीयत अभी पहले से बेहतर है। पिहरीद गांव के मिशन की कमान खुद कलेक्टर जितेंद्र शुक्ला और एसपी विजय अग्रवाल ने संभाल रखी थी। दोनों शुक्रवार से गांव में मौजूद हैं।

ग्रीन कॉरिडोर बनाने के निर्देश थे

बताया जा रहा है कि सोमवार की दोपहर बाद से ही एसपी विजय अग्रवाल को हल्की हरारत लग रही थी, लेकिन वो कड़ी धूप में खराब तबीयत के बावजूद रेस्क्यू के काम में जुटे रहे। देर शाम होते-होते उम्मीदें बढ़ी की राहुल तक रेस्क्यू टीम पहुंच गई है। उसे कभी भी निकाला जा सकता है। ऐसे में अपनी स्वास्थ्य की चिंता छोड़ एसपी विजय अग्रवाल रेस्क्यू टीम के बीच मौजूद रहे। रात को सीएम भूपेश बघेल द्वारा ग्रीन कॉरिडोर बनाकर राहुल को बिलासपुर के अपोलो अस्पताल पहुंचाने की जिम्मेदारी एसपी थी। ऐसे में रेस्क्यू ऑपरेशन छोड़कर जाया भी नहीं जा सकता था।

सोमवार से बिगड़ती गई तबीयत

शाम होते ही एसपी अग्रवाल को तेज बुखार आना शुरू हो गया था। मंगलवार की सुबह होते-होते उनकी तबीयत बिगड़ गई, जिसके बाद उन्हें अस्पपताल ले जाया गया। उन्हें ड्रिप चढ़ाया गया है, जिसके बाद उनकी तबीयत में थोड़ा सुधार दिखा। अग्रवाल अस्पताल से मौके पर फिर लौट आए और रेस्क्यू के काम में जुट गए हैं। डाक्टरों के मुताबिक धूप और गर्मी में बिना आराम के लगातार काम करने की वजह से उनकी तबीयत बिगड़ी है। डॉक्टरों ने उन्हें आराम करने की सलाह दी है, लेकिन फिर एसपी अग्रवाल पिहरीद गांव पहुंच कर राहुल के रेस्क्यू अभियान में जुट गए हैं।

error: Content is protected !!